पालघर: भाजपा के लिए मानहानिकारक पोस्टर लगाने के आरोप में शिवसेना के एक स्थानीय नेता समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. विवादित पोस्टर में लिखा था कि महाराष्ट्र के पालघर जिले से पार्टी को सत्ता से बेदखल कर दिया गया. पोस्टर में भाजपा के कुछ नेताओं की तस्वीरें भी थीं.

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को शिवसेना कार्यकर्ता प्रभाकर राउल और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. अधिकारी ने बताया कि होर्डिंग पर भाजपा के बागी नेता संतोष जनाटे की तस्वीर थी. उन्होंने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था और हार गए थे. उनके अलावा वर्तमान विधायक पास्कल जान्या धनारे की तस्वीर भी थी, वह भी चुनाव हार गए.

महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना की टकरार पर NCP ने किया कटाक्ष, कार्टून बनाकर कही ये बात…

पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी हेमंत काटकर ने बताया कि इस बाबत मामला बोईसर पुलिस थाने में दर्ज किया गया है और होर्डिंग भी हटा लिया गया है. भाजपा पालघर जिले के विक्रमगढ़ और दहानु दोनों सीटें हार गई. यहां से शिवसेना के उम्मीदवार जीते हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र में अभी तक सरकार का गठन नहीं हो सका है. इस बीच सभी पार्टियां एक दूसरे पर बयानबाजी और कटाक्ष कर रही हैं. सरकार के गठन को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच लगातार खींचतान चल रही है. इस खींचतान को लेकर एनसीपी के एक नेता ने कार्टून बनाकर कटाक्ष किया है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो द्वारा मंगलवार को जारी कार्टून में, भाजपा के चुनाव चिह्न ‘कमल’ के ऊपर शिवसेना के चुनाव चिह्न ‘धनुष और तीर’ को दिखाया गया है.

देवेंद्र फडणवीस बने बीजेपी विधायक दल के नेता, शिवसेना ने कल बुलाई एमएलए की मीटिंग

वहीं शिवसेना और भाजपा भी एक दूसरे पर लगातार जुबानी हमले कर रहे हैं. भाजपा सूत्रों के मुताबिक, शीर्ष नेतृत्व के स्तर से शिवसेना को संदेश दे दिया गया है कि उसे मुख्यमंत्री का पद नहीं मिलने वाला, वह डिप्टी सीएम की पोस्ट से संतोष करे. एक वरिष्ठ नेता ने कहा, शिवसेना को भी पता है कि उसे मुख्यमंत्री पद नहीं मिलने वाला. मगर शिवसेना मुख्यमंत्री पद को लेकर दबाव की राजनीति कर रही है. दरअसल, शिवसेना की रणनीति मुख्यमंत्री पद को लेकर दबाव कायम कर बदले में वित्त और गृह विभाग जैसे अहम महकमे अपने कब्जे में लेने की है. आदित्य ठाकरे का कद डिप्टी सीएम से ज्यादा का नहीं है.

(इनपुट-भाषा)