मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने पूर्व सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि सुबह राजभवन में जो कुछ भी हुआ, वह महाराष्ट्र में लोकतंत्र पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के समान है. ठाकरे ने कहा कि हम जो भी कहते-करते हैं खुलकर करते हैं, दिन के उजाले में. इस तरह चोरी-छिपे रात के अंधेरे में नहीं. यह राज्य के लोकतंत्र पर सर्जिकल स्ट्राइक है.

महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़णवीस की अगुवाई में नई सरकार का गठन जनादेश की विजय: जावडे़कर

महाराष्ट्र की राजनीति में शनिवार सुबह अचानक आए नाटकीय घटनाक्रम के संदर्भ में उन्होंने यह बात पत्रकारों से कही. गौरतलब है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार सुबह आठ बजे भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलवाई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने भी उनके साथ ही राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के चुनाव के दौरान मराठी में कही गई बात ‘मैं वापस आऊंगा’ पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि अब से राज्य में चुनाव कराने की कोई आवश्यकता नहीं है. जो भी यह दावा कर दे कि मैं मुख्यमंत्री के रूप में वापस आऊंगा उसकी नियुक्ति कर दी जाएगी.

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के फैसले पर बोले NCP नेता, ‘अजीत ने घोंपा शरद पवार की पीठ में छुरा’

लोकतंत्र के साथ किया गया मजाक
ठाकरे ने कहा कि यह और कुछ नहीं, बस लोकतंत्र के साथ किया गया मजाक है. पहले बिहार, फिर हरियाणा और अब महाराष्ट्र में यह किया गया. उन्होंने कहा कि जो कुछ भी हुआ संविधान के अनुसार नहीं हुआ है. (इनपुट एजेंसी)