मुंबई: बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से संबंधित आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले की जांच के लिए महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई पहुंची बिहार पुलिस ने अब तक छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी है. बिहार पुलिस की टीम ने राजपूत की बहन, पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, एक रसोइए, उनके दोस्तों और सहकर्मियों सहित छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं. Also Read - सुशांत सिंह राजपूत केस: CBI एक्शन में, रिया चक्रवर्ती सहित 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच कर रहे बिहार पुलिस की टीम के जवान मुंबई में आज दोपहर बाद निर्देशक रूमी जाफ़री के आवास पर पहंचे हैं. Also Read - सुशांत सिंह राजपूत केस: मुंबई से पटना लौटी बिहार पुलिस, कहा- अच्‍छे से सबूत जुटाए

बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम राजपूत की दोस्त अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ पटना में दर्ज आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले की जांच के लिए बुधवार को मुंबई पहुंची थी. मौत मामले की जांच कर रहे बिहार पुलिस की टीम बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची. इस बाद एक ऑटो-रिक्शा से जा रही पुलिस टीम से जब यह पूछा गया कि क्‍या वे रिया चक्रवर्ती से सवाल पूछेंगे तो इंस्पेक्टर कैसर आलम कहा, “अभी इसकी ज़रूरत नहीं है. वह हमारी निगरानी में है.”

अधिकारी ने कहा, ”अब तक बिहार की पुलिस की टीम ने दिवंगत अभिनेता के दोस्तों, सहयोगियों और रिश्तेदारों से मुलाकात की है. उन्होंने वर्सोवा में रहने वाली राजपूत की बहन, पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, एक रसोइए, उनके दोस्तों और सहकर्मियों सहित छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं.” उन्होंने कहा कि यह टीम राजपूत के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर सकती है.

पुलिस अधिकारी ने कहा, ”उन्होंने राजपूत के विभिन्न बैंक खातों के बारे में जानकारी एकत्र की और वित्तीय लेनदेन की जानकारी लेने के लिए बैंक भी गए.”

बता दें कि राजपूत के पिता के के सिंह (74) ने रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पुलिस में मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई थी. सिंह ने आरोप लगाया कि उभरती हुई फिल्म एक्‍ट्रेस रिया ने अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए मई 2019 में उनके बेटे से दोस्ती कर ली थी.