नई दिल्ली| बीते दिनों छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में मारे गए 25 जवानों के शोक से हम उबर भी नहीं पाए थे. कि महाराष्ट्र से  एक और नक्सली हमले की घटना सामने आई है. हालांकि ये हमला उसे हमले के सामने बहुत मामूली था लेकिन इसमें पुलिस के तीन जवान घायल हो गए. यह घटना महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले से 185 किमी दूर भामरगढ़ गांव में हुई है.

बताया जा रहा है गश्ती पर गए पुलिस जवानों पर बंदूकधारी नक्सलियों ने हमला कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मुठभेड़ हुई,  जिसमें 3 जवान बुरी तरह घायल हो गए. हांलाकि अभी तक किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं है. घायल पुलिस कर्मियों को अस्पताल में भर्ती करवाया दिया गया है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के भामरगढ़ का यह इलाका घने जंगलो से घिरा है और नक्सल प्रभावित है. यहां माडिया गोंड आदिवासी जनजातियां रहती हैं. इस इलाके से छत्तीसगढ़ की सीमा भी लगती हैं.

गौरतलब है कि इसी साल छत्तीसगढ़ के सुकमा में दो बड़े नक्सली हमले हो चुके हैं. मार्च में हुए हमले में 11 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे वहीं 25 अप्रैल को हुए हमले में 25 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए. भारत की आंतरिक सुरक्षा के लिए नक्सली सबसे बड़ा खतरा माने जाते हैं. 1960 के दशक से ही भारत में उन्होंने सशस्त्र संघर्ष छेड़ रखा है. इस संघर्ष में अब तक 10,000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं.