मुंबई: महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में तेज आवाज में संगीत बजाने के कारण एक ट्रैक्टर चालक की पीट-पीटकर जान लेने पर दो पुलिस कांस्टेबलों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

अधिकारी के मुताबिक, प्रदीप कुटे (24) रविवार शाम को माधा से अपना ट्रैक्टर लेकर चीनी मिल जा रहा था. मानेगांव पुलिस चौकी के पास उसे कांस्टेबल दशरथ कुंभार और दीपक क्षीरसागर ने रोका. उन्होंने कुटे को तेज आवाज में संगीत बजाने के लिए डांटा और फिर उसकी पिटाई की, जिसके बाद वह अचेत होकर गिर गया.

अधिकारी ने बताया कि दोनों कांस्टेबल कुटे को एक नजदीक अस्पताल में ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे वहां पहुंचने के साथ ही मृत घोषित कर दिया. माधा पुलिस ने शुरू में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया, लेकिन उस्मानाबाद के भूम तहसील से आए कुटे के परिजनों ने पुलिस थाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया. वे लोग प्रदर्शन में कुटे के शव को भी लाए थे. इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले में हस्तक्षेप किया और सोमवार को कुंभल और क्षीरसागर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि कुटे की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण का पता लग सकेगा.