मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर हो रही देरी के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है और अंतिम निर्णय की घोषणा जल्द ही की जाएगी. उद्धव ने कहा कि वह शिव सैनिक (पार्टी कार्यकर्ता) को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने का अपने पिता और शिवसेना के पूर्व प्रमुख दिवंगत बाल ठाकरे से किया वादा पूरा करेंगे.

 

ठाकरे यहां बांद्रा में रंग शारदा ऑडिटोरियम में पार्टी कार्यकर्ताओं और चुनाव में पार्टी के टिकट के आकांक्षी लोगों को संबोधित कर रहे थे. उद्धव ने कहा कि वह चाहते हैं कि शिवसेना महाराष्ट्र में सत्ता में आए. उन्होंने कहा कि मैंने बालासाहेब से वादा किया था कि मैं एक शिवसैनिक को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाउंगा. मैंने यह वादा पूरा करने की प्रतिज्ञा की है. उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र में सत्ता चाहता हूं लिहाजा मैंने सभी 288 सीटों के टिकट के आकांक्षियों को बुलाया है. मैं सभी निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी को मजबूत करना चाहता हूं. अगर गठबंधन होता है तो शिवसेना, भाजपा उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करेगी लेकिन शिवसेना के उम्मीदवारों को भी भाजपा का समर्थन मिलना चाहिये.

एनसीपी नेता अजित पवार पर किया कटाक्ष
कार्यकर्ताओं से पार्टी और सहयोगी दलों के प्रति निष्ठावान रहने का आह्वान करते हुए उद्धव ने कहा कि कि मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि जिन क्षेत्रों (विधानसभाओं) में शिवसेना को चुनाव लड़ना है वहां हमारी पूरी चुनावी तैयारी हो. एनसीपी नेता अजित पवार पर कटाक्ष करते हुए उद्धव ने कहा कि मैं राजनीति छोड़कर किसानी नहीं करुंगा. मैं शिवसैनिक को रूप में काम करुंगा.’ अजित पवार ने शुक्रवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था.