मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) जल्द ही अपने बांद्रा स्थित निजी आवास ‘मातोश्री (Matoshree)’ से अलग दक्षिण मुंबई स्थित मालाबार हिल के पॉश बंगले ‘वर्षा (Varsha)’ में रहने लगेंगे. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली. राज्य सरकार ने हालांकि सोमवार को यहां अधिसूचना जारी की, जिसमें इस संबंध में सभी अटकलों को खारिज कर दिया गया.

शिवसेना के एक नेता ने बताया, “हां, यह सही है. सीएम के शिफ्ट होने की उपयुक्त तारीख अभी तय नहीं की गई है. जल्द ही इस बारे में फैसला लिया जाएगा.” उन्होंने कहा कि संभावना है कि 23 जनवरी को ठाकरे बांद्रा से मालाबार हिल पहुंच सकते हैं. उसी दिन उनके पिता और शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाला साहेब ठाकरे की 94वीं जयंती होगी.

शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस के छह अन्य मंत्रियों के साथ शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री के रूप में ठाकरे ने शपथ ली थी. अधिसूचना के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री और हालिया नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस को नए मुख्यमंत्री के लिए 15 दिनों के अंदर ‘वर्षा’ बंगला खाली करने के लिए कहा गया है.

अधिसूचना में कहा गया है कि फडणवीस को अब मालाबार हिल में ‘सागर’ बंगला आवंटित किया गया है. इसके अलावा मंत्री छगन भुजबल को रामटेक, जयंत पाटिल को सेवासदन और एकनाथ शिंदे को रॉयलस्टोन बंगले आवंटित किए गए हैं. इनके अलावा अन्य तीन मंत्रियों के लिए भी जल्द ही बंगले आवंटित होने की उम्मीद है.

(इनपुट-आईएएनएस)