पालघर: अभी तक आप अक्‍सर ऐसी खबरें सुनते रहे होंगे कि ज्‍यादा लड़कियां पैदा करने पर पति ने महिला की हत्‍या कर दी, लेकिन यहां मामला बिलकुल उलट है. इस मामले में एक महिला ने अपने पति को इसलिए मार डाला कि उसे दूसरी बेटी हुई है. ये मामला महाराष्ट्र में पालघर जिले के नालासोपारा का है. 33 साल महिला ने दूसरी बेटी के जन्म से नाखुश होने पर बुधवार को अपने पति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी. जब महिला ने दूसरी बार बेटी को जन्म दिया था, तब से वह अपने पति से नाखुश थी. उसने इसके लिए अपने पति को जिम्मेदार ठहराया.

हरियाणा में देवर-भाभी की शादी का ‘सच’ खोलेगा डीएनए टेस्ट

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि यह घटना बुधवार को गाला नगर इलाके की है. पालघर के पुलिस प्रवक्ता हेमंत केतकर ने बताया कि आरोपी प्रणाली सुनील कदम को 36 वर्षीय पति की हत्या करने के आरोप में बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस के मुताबिक महिला ने जब से दूसरी बार बेटी को जन्म दिया था तब से वह नाखुश थी. उसने इसके लिए अपने पति को जिम्मेदार ठहराया. इसके अलावा वह अपने पति के चरित्र पर भी शक करती थी और उनका इस मुद्दे पर आए दिन झगड़ा होता था

प्रेमी के बुलाने पर दिल्‍ली से बिहार पहुंची लड़की के साथ गैंगरेप, शराब पिलाकर की वारदात

केतकर ने कहा, बुधवार को सुबह करीब पांच बजे प्रणाली ने सुनील पर रसोईघर में इस्तेमाल होने वाले चाकू से कई वार किए. उसके माता-पिता उसे एक निजी अस्पताल ले गए जहां कुछ घंटे बाद उसकी मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि पति की हत्या करने के बाद महिला ने अपने कपड़े बदले और अपराध को छिपाने के लिए कमरे से खून के धब्बे भी हटा दिए. उसने इसे आत्महत्या दिखाने की कोशिश की लेकिन पुलिस की जांच में हत्या में उसकी संलिप्तता की पुष्टि हो गई. उस पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के सबूत छिपाने या गलत सूचना देने) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

साथ पढ़ने वाली सहेली ने रची ऐसी साजिश, मंगेतर से सगाई तुड़वाने किया ऐसा काम