मुंबई: बॉलीवुड एक्‍ट्रेस उर्मिला मांतोंडकर Urmila Matondkar मंगलवार को शिवसेना Shiv Sena में शामिल हो गईं. बता दें कि उन्होंने 2019 में कांग्रेस congress के टिकट पर लोकसभा Lok Sabha का चुनाव लड़ा था और बाद में पार्टी छोड़ दी थी. बता दें कि हाल ही में हाल में उर्मिला मांतोंडकर ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) से करने के लिए एक्‍ट्रेस कंगना रनौत (kangana ranaut) की आलोचना की थी. Also Read - Mumbai Local Train Update: मुंबई में आम लोगो के लिए जल्द शुरू होगी लोकल ट्रेन सर्विस! मुख्यमंत्री ने की अहम बैठक

शिवसेना के ट्वीट के मुताबिक, बॉलीवुड एक्‍ट्रेस उर्मिला मांतोंडकर आज शिवसेना प्रमुख के निवास मातोश्री पहुंची, यहां मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे Uddhav Thackeray की मौजूदगी में रश्‍मि ठाकरे ने उन्‍हें शिवबंधन बांधकर शिवसेना में प्रवेश कराया. Also Read - Kisan Andolan: मुंबई रैली में गरजे शरद पवार, पीएम मोदी से पूछा, क्या ये किसान पाकिस्तान के हैं?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी हर्षल प्रधान ने रविवार को बताया था कि मांतोंडकर मुख्यमंत्री की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल होंगी.

शिवसेना ने राज्यपाल बी एस कोश्यारी के पास मांतोंडकर का नाम विधान परिषद में राज्यपाल कोटा से नामित करने के लिए भेजा था. इसके अलावा इस कोटे के लिए महा विकास अघाडी ने 11 और नाम भेजे हैं. हालांकि राज्यपाल ने अभी इन 12 नामों को मंजूरी नहीं दी है.

मांतोंडकर 2019 के लोकसभा चुनाव में मुंबई उत्तरी सीट से कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ी थीं. हालांकि उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. बाद में उन्होंने कांग्रेस की मुंबई इकाई के कामकाज के तरीकों को लेकर पार्टी छोड़ दी. हाल में उन्होंने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से करने के लिए कंगना रनौत की आलोचना की थी.