मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के उपनगर ट्रॉम्बे की एक रिहायशी इमारत की लिफ्ट में एक सनसनीखेज वारदात को अंजाम देते हुए एक महिला ने लिफ्ट में अकेली पाकर एक चार वर्षीय मासूम बच्ची को बुरी तरह से पीटा और उसके साथ लूट-पाट की. दिल दहलाने वाले इस वीडियो में महिला छोटी सी मासूम बच्ची को बुरी तरह से पीट रही है और वह बच्ची दर्द से बिलख रही है.

सबरीमाला मंदिर विवाद: एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकल पा रहीं तृप्ति देसाई, जमीन पर बैठ किया नाश्ता

पीटा और कान की बालियां लूट ली
पिटाई करने और उसके साथ लूटपाट करने की आरोपी रिजवाना बेगम नाम की महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दो मिनट के इस झगझोर देने वाले वीडियो में दिख रहा है कि लिफ्ट में बच्ची को अकेली पाकर महिला बच्ची को बुरी तरह से पीट रही है और वह बच्ची दर्द से बिलख-बिलख के रो रही है. कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी इस वीडियो को साझा किया है.

कुछ वेबसाइटस ने इस सनसनीखेज घटना की सीसीटीवी फुटेज को प्रमुखता से प्रसारित किया था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी रिज़वाना बेगम को भारतीय दंड संहिता की धारा 394 (लूटपाट के दौरान जान-बूझकर चोटिल करने) के तहत गिरफ्तार किया गया है. दो मिनट के वीडियो में दिख रहा है कि महिला बच्ची को बुरी तरह से पीट रही है और वह दर्द से बिलख-बिलख के रो रही है. बेगम ने बच्ची की कान की बालियों को भी कथित रूप से लूट लिया. पुलिस ने रिजवाना बेगम को गिरफ्तार करने के बाद बालियों को बरामद कर लिया. मामले की जांच चल रही है. (इनपुट एजेंसी)

जिन लोगों ने ‘बाघिन अवनि’ को मारने की सुपारी दी, वही उसकी मौत के जांचकर्ता: उद्धव