Winter Session Update: शीतकालीन सत्र से निलंबन पर भड़कीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, कही यह बात...

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने कहा, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक भी आरोपी को सुना जाता है, उनके लिए वकील भी उपलब्ध कराए जाते हैं. यहां हमारा पक्ष नहीं लिया गया.

Published: November 29, 2021 4:20 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Parinay Kumar

Priyanka Chaturvedi
Priyanka Chaturvedi

Winter Session Update: संसद के मॉनसून (Monsoon Session) सत्र में हुए हंगामे को लेकर शीतकालीन सत्र (Winter Session Of Parliament 2021) के पहले दिन बड़ी कार्रवाई की गई है. कांग्रेस (Congress), शिवसेना (Shiv Sena), टीएमसी (TMC), सीपीआई (CPI) और सीपीएम (CPM) के कुल 12 सांसदों को पूरे शीतकालीन सत्र से सस्पेंड कर दिया गया है. इन 12 सांसदों में 6 कांग्रेस से, 2 शिवसेना, 2 टीएमसी और एक-एक सांसद CPI और CPM के हैं. निलंबन पर शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) का बयान आया है. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक भी आरोपी को सुना जाता है, उनके लिए वकील भी उपलब्ध कराए जाते हैं. कभी-कभी सरकारी अधिकारियों को उनका पक्ष लेने के लिए भेजा जाता है. यहां हमारा पक्ष नहीं लिया गया.

Also Read:

उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज देखें तो यह रिकॉर्ड हो गया है कि कैसे पुरुष मार्शल महिला सांसदों को पीट रहे थे. एक तरफ ये सब और दूसरी तरफ आपका फैसला? यह कैसा असंसदीय व्यवहार है?

इन सांसदों को किया गया निलंबित
निलंबित सांसदों में सीपीएम के इलामारन करीम, कांग्रेस के फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, आर बोरा, राजामणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन और अखिलेश प्रसाद सिंह शामिल हैं. वहीं, इनके अलावा CPI के बिनोय विस्वम, तृणमूल कांग्रेस के डोला सेन और शांता छेत्री, शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई को भी इस सत्र से निलंबित कर दिया गया है.

क्या है मामला
बता दें कि बीते संसद के मॉनसून सत्र के दौरान बीते 11 अगस्त को राज्यसभा में हंगामे के दौरान धक्का-मुक्की करने और सदन की मर्यादा का कथित तौर पर उल्लंघन करने के आरोपों के बाद राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने इस मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की थी. समिति की सिफारिशों के आधार पर इन सांसदों के खिलाफ आज कार्रवाई की गई. सोमवार यानी 29 अगस्त के शुरू हुआ संसद का शीतकालीन सत्र 23 दिसंबर तक प्रस्तावित है.

(इनपुट: ANI)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 29, 2021 4:20 PM IST