Mumbai Local Update: कोरोना की वजह से फिर थमेगी मुंबई लोकल ट्रेनों की रफ्तार? गृहमंत्री दिलीप पाटील ने दी अहम जानकारी

Mumbai Local Update: महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील (State Home minister Dilip Walse Patil) ने आज गुरुवार को प्रदेश में नई पाबंदियों के संबंध में अहम जानकारी दी. उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य में अभी वीकेंड लॉकडाउन को लेकर चर्चा जरूर हुई है मगर इस संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

Updated: January 6, 2022 3:19 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Ikramuddin Saifi

mumbai local train, mumbai local trains, mumbai local, mumbai, indian railways, railways, mumbai news, maharashtra news

Mumbai Local Update: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus In India) और इसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant in India) के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकारें अपने स्तर पर पाबंदियों का ऐलान कर रही है. महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील (State Home minister Dilip Walse Patil) ने आज गुरुवार को इन्हीं पाबंदियों को संबंध में अहम जानकारी दी. उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य में अभी वीकेंड लॉकडाउन को लेकर चर्चा जरूर हुई है मगर इस संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) एनसीपी प्रमुख शरद पवार से चर्चा के बाद कोई निर्णय लेंगे.

Also Read:

मुंबई में लोकल ट्रेनें का संचालन बंद होगा?
पूरे देश में मुबंई कोरोना वायरस महामारी और इसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से सबसे अधिक प्रभावित है. बीते चौबीस घंटे में दर्जनों पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. अकेले मुंबई में ही अबतक नौ हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. ऐसे में सवाल उठने लगा है कि क्या संक्रमण के चलते मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनें एक बार फिर बंद होंगी. इसपर गृहमंत्री ने लोगों को राहत देते हुए कहा कि मुंबई में फिलहाल लोकल ट्रेनें बंद करने का विचार नहीं किया है. उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं पर बताया कि महाराष्ट्र और मुंबई में अस्सी फीसदी बेड खाली पड़े हैं. आक्सीजन की मांग भी स्थिर है.

तेजी से संक्रमित हो रहे बसों और लोकल ट्रेनों से जुड़े कर्मचारी
गृहमंत्री ने भले इस संबंध में कुछ ना कहा हो लेकिन आने वाले समय में मुंबई में बसों और लोकल ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो सकता है, क्योंकि इन सेवाओं से जुड़े कर्मचारी तेजी से संक्रमित हो रहे हैं.

55 से ऊपर के पुलिसकर्मी ड्यूटी पर ना आएं
प्रदेश के गृहमंत्री ने कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए अधिक उम्र के पुलिसकर्मी को ड्यूटी पर नहीं आने को कहा है. उन्होंने कहा कि 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसवालों को ड्यूटी पर जाने की जरुरत नहीं है. 55 से ज्यादा उम्र के पुलिसवाले वर्क फ्राम होम कर सकते हैं. वहीं कोरोना गाइडलाइन पर सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि ये जिम्मेदारी प्रदेश के मुख्य सचिव की होती है. वही इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी करते हैं. उन्होंने कहा कि हमें वायरस से सुरक्षित रहने के लिए इनका पालन करना चाहिए..

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 3:07 PM IST

Updated Date: January 6, 2022 3:19 PM IST