नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की ओर से ईडी ने बड़ा दावा किया है. मिशेल को आज जब दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया है. ईडी ने कोर्ट में दावा किया है कि पूछताछ में मिशेल ने ‘मिसेज गांधी’ का जिक्र किया. हालांकि ईडी ने ये नहीं बताया कि ‘मिसेज गांधी’ का ज़िक्र क्यों और किस संदर्भ में लिया है. ईडी का यह भी दावा है कि मिशेल बार-बार इटैलियन महिला के बेटे की बात करता है.

बता दें कि आज अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया है. जानकारी के अनुसार ईडी ने कोर्ट में कहा है कि क्रिश्चियन मिशेल ने पूछताछ में मिसेज गांधी का नाम ले रहा है. ये नाम किस सन्दर्भ और क्यों लिया है. इसके साथ ही ईडी ने यह भी कहा कि मिशेल बार-बार इटैलियन महिला के बेटे की बात करता है. इसमें ये भी स्पष्ट नहीं है कि किस इटैलियन महिला के बेटे की बात करता है.

अगस्ता वेस्टलैंड के बिचौलिए मिशेल के वकील जोसेफ को यूथ कांग्रेस ने बाहर निकाला

वहीं, कोर्ट में ईडी ने येभी बताया कि इस डील में कोड वर्ड में बात हुई थी. बता दें कि इस मामले में डायरी बरामद हुई थी जिसमें कोड वर्ड लिखे हुए थे. इस डायरी के कोड वर्ड से साबित हुआ था कि पैसा किसे-किसे गया था. ईडी ने बताया कि मिशेल ने पूछताछ में इटैलियन लेडी का नाम लिया है. मिशेल की रिमांड 28 दिसंबर को समाप्त हो गई थी. ईडी ने कोर्ट से मिशेल की रिमांड 8 दिन बढ़ाने की मांग की. कोर्ट ने ईडी को मिशेल की 7 दिन की रिमांड भी दे दी है.