नई दिल्ली: भाजपा ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अपने नेताओं के जरिये अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के खिलाफ माहौल बना रही है और उसे आश्चर्य हो रहा है कि राहुल गांधी हिन्दू हैं या नहीं. राहुल गांधी पर भाजपा ने ऐसे समय में हमला बोला है जब कांग्रेस नेता शशि थरूर के कथित बयान में यह बात कही गई कि कोई भी अच्छा हिंदू किसी दूसरे के पूजा स्थल को तोड़कर वहां राम मंदिर बनते देखना चाहेगा.

भाजपा प्रवक्ता व सांसद जीवीएल नरसिम्ह राव ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी राम मंदिर के मामले में उच्चतम न्यायालय से जल्द फैसला देखना चाहती है लेकिन कांग्रेस इसमें देरी कराने के लिए पूरा प्रयास कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं ने इससे पहले मामले में देरी के लिये अर्जी दायर की थी. इस सिलसिले में अब कांग्रेस के एक और नेता शशि थरूर का नाम जुड़ गया है.

नरसिम्ह राव ने कहा कि भाजपा भव्य राम मंदिर का निर्माण देखना चाहती है और अदालत के फैसले का इंतजार करेगी. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से इस मुद्दे पर रूख स्पष्ट करने को कहा. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि वह (कांग्रेस) इस बात की साजिश कर रही है कि अदालत से कोई फैसला नहीं आ पाए. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस इस मुद्दे पर वोट बैंक की राजनीति कर रही है.