नई दिल्ली: कैग की रिपोर्ट आने के बाद दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में उपराज्‍यपाल पर हमला बोला है. सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल पर दिल्‍ली में राशन माफिया को बचाने का आरोप लगाया है. बता दें कि कैग ने हाल ही में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की खामियां उजागर करने वाली रिपोर्ट जारी की है. सीएम केजवारीवाल ने इस रिपोर्ट का हवाला देते हुए लोगों के घरों तक राशन की आपूर्ति के आप सरकार के प्रस्ताव को खारिज करने को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल को जिम्‍मेदार ठहराते हुए उन पर ये गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं, डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी नगर निगम की सड़कों और सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जुड़ी कैग रिपोर्ट का हवाला देते हुए रिपोर्ट के निष्कर्ष को लेकर बैजल और नौकरशाहों पर हमला किया. Also Read - Corona virus से निपटने के लिए सरकार तैयार, 8.74 लाख यात्रियों की स्‍क्रीनिंग की गई: स्वास्थ्य मंत्री

सिसोदिया बोले- मंत्री हो या अधिकारी, उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे
दिल्ली विधानसभा में कैग रिपोर्ट पेश करने के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी नगर निगम की सड़कों और सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जुड़ी रिपोर्ट पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्‍होंने कहा, ”कैग रिपोर्ट ने हमें इस व्यवस्था की कठोरताओं की पहचान करने में मदद की है. हम कमियों को दूर करेंगे तथा जो लोग जिम्मेदार हैं, चाहे मंत्री हों या अधिकारी, उनके विरुद्ध कार्रवाई करेंगे.”

राशन माफिया को राजनीतिक संरक्षण
केजरीवाल ने विभिन्न खामियों के संबंध में कैग की रिपोर्ट के अंश का हवाला देते हुए ट्वीट किया,”जब वह लोगों के घरों तक राशन आपूर्ति को खारिज करते हैं तो यह वही है, जिसे उपराज्यपाल बचाने की कोशिश करते हैं. पूरी राशन प्रणाली माफिया की जकड़ में है जिसे राजनीतिक मास्टरों का संरक्षण प्राप्त है.” (इनपुट एजेंसी)