Delhi/Bihar Weather Update: दिल्ली और बिहार में पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड, तापमान में फिर होगा बदलाव

गुरुवार के दिन दिल्ली का तापमान 11 डिग्री सेल्सियस था. वहीं अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. हालांकि विजिबिलिटी आज की अपेक्षा कल अच्छी थी. क्योंकि दिल्ली में बीते कल बारिश के कारण प्रदूषण का असर कुछ कम हुई. हालांकि बारिश का अनुमान आज भी जताया गया है.

Published: January 7, 2022 7:55 AM IST

By Avinash Rai

Change in Time For These Classes
Change in Timings For These Classes

Weather Forecast Today: राजधानी दिल्ली में ठंड का कहर आब भी जारी है. इस बीच आज की सुबह की शुरुआत घनघोर कोहरे (Delhi Weather Forecast) के साथ हुई. वहीं राजधानी दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के कारण विजिबिलिटी काफी कम थी. इस कारण लोगों को कुछ दूर तक ही दिखाई पड़ता था. वहीं मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली एनसीआर, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में आगामी कुछ घंटे में मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है.

Also Read:

गुरुवार के दिन दिल्ली का तापमान 11 डिग्री सेल्सियस था. वहीं अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. हालांकि विजिबिलिटी आज की अपेक्षा कल अच्छी थी. क्योंकि दिल्ली में बीते कल बारिश के कारण प्रदूषण का असर कुछ कम हुई. हालांकि बारिश का अनुमान आज भी जताया गया है. इस दौरान हवा की रफ्तार 30-40 किमी प्रतिघंटा रहेगी और 11 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है.

इन इलाकों में बर्फबारी
देश के पहाड़ी विस्तारों में बर्फबारी देखने को मिल रही है. इस कारण जहां लोगों को शीत लहर से थोड़ी राहत मिल रही है. वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में एक बार फिर ठंड बढ़ने की उम्मीद है. उत्तराखंड में बीते कुछ दिन से मौसम खराब है. यहां बादल छाए रहें. कई इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल रही है. वहीं पहाड़ों की ऊंची चोटियां बर्फ से ढक चुकी है. बर्फबारी का असर मौसम पर भी पड़ रहा है और मैदानी क्षेत्रों में ठंड बढ़ रही है.

बिहारी में बढ़ी ठंड
बिहार में कोहरे व ठंड (Bihar Weather Forecast) की मार जारी है. बिहार के कई जिलों व अलग अलग क्षेत्रों में लोग भीषण कुहासे की मार झेल रहे हैं. मंगलवार के दिन बिहार का गया जिला राज्य का सबसे ठंडा क्षेत्र था. यहां न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं संभावना जताई जा रही है कि आगामी दो दिनों में कड़ाके की ठंड बिहार में पड़ सकती है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें बिहार समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 7:55 AM IST