Delhi Weather Update: दिल्ली एनसीआर में आंधी और बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, वायु गुणवत्ता में हुआ सुधार

पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी दिल्ली व आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो रही है. इस कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. सबह दिल्ली का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं बारिश के कारण लोगों को रैन बसेरा कै सहारा लेना पड़ रहा है.

Published: January 8, 2022 7:45 AM IST

By Avinash Rai | Edited by Avinash Rai

Thunderstorm, Heavy Rains Lash Delhi-NCR; Air Quality At Its Best In Over 2 Months
Image for representational purposes

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में शनिवार की सुबह तेज आंधी व बारिश देखने को मिली पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी दिल्ली व आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो रही है. इस कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. सबह दिल्ली का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं बारिश के कारण लोगों को रैन बसेरा कै सहारा लेना पड़ रहा है.

Also Read:

बारिश रहेगी जारी
भारतीय मौसम विभाग (IMD) की माने तो दिल्ली सहित एनसीआर व हरियाणा, यूपी व राजस्थान के कुछ क्षेत्रों बादलों के गरज के साथ बारिश होगी. 9 जनवरी तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना बनी रहेगी. पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में हुए इस बदलाव की वजह से प्रदूषण के स्तर में सुधार हुआ है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो जनवरी में सामानन्य से अधिक बारिश होने की संभावना है.

वायु गुणवत्ता में सुधार
दिल्ली की एयर क्वालिटी में थोड़ा सुधार देखने को मिल रहा है. सफर के मुताबिक राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक 132 दर्ज किया गया है. सफर के मुताबिक 9 जनवरी के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी के कारण हवा की गुणवत्ता खराब रहने की संभावना है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 7:45 AM IST