नई दिल्ली: कुछ दिनों पहले इंटरनेट पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था. वीडियो में दिखाई दिया कि यात्रियों के साथ प्लेन में एक सांप भी मौजूद था. इस बात का पता चलते ही प्लेन में हाहाकार मच गया था. कुछ ऐसा ही नजारा उत्तराखंड में देखने को मिला. यहां एक ट्रेन में 10 फुट लंबे कोबरा सांप के मिलने से हड़कंप मच गया. कोबरा सांप को देखते ही यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. बता दें कि कोबरा दुनिया में सबसे जहरीले सांपों की लिस्ट आता है.

भूखा अजगर, प्यासा हिरन: एक सेकंड से भी कम समय में जो हुआ, उसे देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है. इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक ट्रेन से 10 फुट लंबे किंग कोबरा का रेस्क्यू ऑपरेशन दिखाया गया है. इस वीडियो को देखकर कई लोग दंग रह गए. वीडियो ट्विटर और फेसबुक पर उत्तराखंड वन विभाग के फील्ड फॉरेस्टर डॉ. पीएम धकाते द्वारा साझा किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे वन विभाग के अधिकारी किंग कोबरा को पकड़ने की कोशिश कर रहे है. इस दौरान वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और लोग उस दृश्य को फिल्माने लगें.

डॉ. धकाते ने ट्वीट कर बताया- काठगोदाम स्टेशन पर उत्तराखंड वन विभाग और रेलवे सुरक्षा बल के संयुक्त अभियान में सांप को बचाया गया. दोनों टीमों ने यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया साथ ही यात्रियों को ट्रेन में रखा और सांप को बचा लिया.

जीत की ऐसी खुशी! कुर्ताफाड़ के नाचे विधायक, देखती रह गई जनता, देखें ये वायरल वीडियो

वीडियो को शनिवार को पोस्ट किए जाने के बाद से ट्विटर पर इसे 5,000 से अधिक बार देखा जा चुका है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा- मैं बचाव दल के विश्वास के स्तर से काफी प्रभावित हूं. बता दें कि किंग कोबरा के रेस्क्यू के बाद उसे जंगल में सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया. गौरतलब किंग कोबरा दुनिया के सबसे अधिक जहरीले सांपों की श्रेणी में आता है. कोबरा की एक बूंद जहर सैकड़ों इंसानों को मौत की नींद सुला सकती है.