दुनिया के अधिकांश हिस्सों में क्रिसमस का सेलिब्रेशन शुरू हो चुका है. अमेरिका में थैंक्स गिविंग डे से इस बड़े त्योहार का आगमन हो जाता है. क्रिसमस की बात हो और सांता का जिक्र न हो यह कैसे हो सकता है. रेड ड्रेस में बड़े से बैग में सैकड़ों गिफ्ट लिए सांता का बच्चों को इंतजार रहता है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबमा बीमार बच्चों के लिए सांता बन गए. वॉशिंगटन के एक अस्पताल में ओबामा सांता बनकर पहुंचे और बच्चों का खूब मनोरंजन किया. इस मौके पर उन्होंने बीमार बच्चों को गले लगया और उन्हें गिफ्ट भेंट किए.

बराक ओबामा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने लिखा, मेरी क्रिसमस, असधारण बच्चों और उनके परिवार की देखरेख करने वाले स्टाप का बहुत-बहुत शुक्रिया. मुझे सांता के रूप में यहां बुलाने के लिए आप लोगों का धन्यवाद. हॉस्पिटल में बच्चों से मिलने के बाद ओबामा ने कहा कि मैं आप लोगों को थैंक्यू कहना चाहता हूं. असाधारण बच्चों से बातचीत कर अच्छा लगा.

दो बच्चियों का पिता होने के नाते मैं इन बच्चों का ख्याल रखने वाली नर्सों, डॉक्टर्स और अन्य लोगों के बारे में कल्पना कर सकता हूं. इन बच्चों की केयर सबसे महत्वपूर्ण बात है और जरूरी है कि उनकी केयर के लिए उनके पास कोई हो. अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति रहे बराक ओबामा सांता बनकर पिछले साल भी एक स्कूल में गए थे.