नई दिल्ली: महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अक्सर ही काफी एक्टिव नजर आते हैं. वे अक्सर ही सोशल मीडिया (Social Media) पर कुछ वीडियोज और कंटेट साझा करते रहते हैं, जो तुरंत ही वायरल हो जाते हैं. ऐसे में एक बार फिर आनंद महिंद्रा ने एक छोटा सा वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें एक व्यक्ति को मोबाइल फोन का उपयोग करते दिखाया गया है. वीडियो में मौजूद व्यक्ति मिठाई की दुकान के पास बैठा हुआ है और कॉल पर साइन लैंग्वेज का उपयोग करते हुए दिखाई दे रहा है.

आनंद महिंद्रा ने यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि, “हम अक्सर ही इस बात की आलोचना करते हैं कि मोबाइल उपकरणों ने हमारी दुनिया में किस तरह से कब्जा कर लिया है, लेकिन कई बार अपने आप को यह याद दिलाना अच्छा है कि इन उपकरणों ने हम में से कई लोगों के लिए संचार की एक पूरी नई दुनिया खोल दी है.” उन्होंने लिखा कि कुछ लोगों के लिए इससे बहुत कुछ आसान हो गया है.

आनंद महिंद्रा का संकेत साफ तौर पर इस तरफ था कि हम हमेशा मोबाइल फोन्स के दुरुपयोग की बात करते हैं लेकिन ये उन लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है जो ठीक प्रकार से बोल नहीं सकते. इसके माध्यम से वे भली भांति अपनी बाते किसी दूसरे को समझा सकते हैं.

बता दें यह पहली बार नहीं है जब आनंद महिंद्रा ने इस तरह का वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वह अक्सर ही कभी प्रेरक तो कभी मजाकिया वीडियोज शेयर करते रहते हैं. ऐसे में हालिया शेयर वीडियो को महिंद्रा ने मोबाइल को ऐसे लोगों के लिए एक साइंस का तोहफा बताया है, जो बोल या सुन नहीं सकते. ऐसे में इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने मोबाइल को ऐसे लोगों के लिए काफी यूजफुल बताया है.