नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है. तस्वीर है एक कुत्ते की. यह कोई आम कुत्ता नहीं है. यह भारतीय सेना का बेहद प्रशिक्षित कुत्ता है. वायरल हो रही तस्वीर में यह प्रशिक्षित कुत्ता भारतीय सेना के 15 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के.जे.एस. ढिल्लन (KJS Dhillon) को सलाम (Salute) करता दिख रहा है. इस प्यारी तस्वीर को ट्वीट करते हुए लेफ्टि. जनरल ने ट्विटर पर लिखा- आरवीसी डे के दिन साथी को साथी को सलामी. इसने कितनों की जान ना जाने कितनी बार बचाई है.

वायरल हो रही तस्वीर में लेफ्ट. जनरल भी कुत्ते को सलामी देते दिख रहें हैं. समाचार एजेंसी से बात करते हुए सेना के अधिकारियों ने बताया कि सेना कमांडर अमरनाथ दर्शन के लिए वहां पहुंचे थे. इस दौरान गुफा से 50 मीटर की दूरी पर कुत्ता अपनी ड्यूटी पर तैनात था. इस दौरान कमांडर जैसे ही वहां पहुंचे सेना के बाकी जवानों की तरफ कुत्ते ने भी कमांडर को अपनी सलामी दी. सेना के नियमों के हिसाब से पहले जूनियर अपने सीनियर को सलामी देता है. इसके तुरंत बाद सीनियर को भी अपने जूनियर की सलामी का जवाब देना होता है. इसी नियम का पालन करते हुए सेना के अधिकारी ने कुत्ते को सलामी दी और उसका सम्मान किया.

बता दें कि इस तस्वीर को 14 दिसंबर को केजेएस ढिल्लन ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया था. अब तक इसे हजारों लोग लाईक कर चुके हैं साथ ही काफी लोग कमेंट भी कर चुके हैं. कमेंट बॉक्स में लोग इस तस्वीर को बेहद प्यारी और वाफादारी की मिसाल तक बता रहे हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि इस तस्वीर को देखकर पता चलता है कि सेना में सभी का सम्मान एक बराबर होता है.