नई दिल्ली: ये हैं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनके साथ डांस करते हुए दिख रही हैं ऑस्ट्रिया की विदेश मंत्री कैरिन निसल. मौका था 53 साल की निसल की शादी का. शादी में शिरकत करने पहुंचे पुतिन खुद को डांस करने से नहीं रोक पाए. निसल ने कारोबारी वॉल्फगैंग मेलिंगर से शादी की. राष्ट्रपति के सलाहकार यूरी उशाकोव ने बताया कि इस साल पुतिन के विएना दौरे के वक्त कारिन ने उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया था.

शादी ऑस्ट्रिया के एक गांव गामिल्त्ज में हुई. इसमें करीब 100 लोगों को न्योता दिया गया था. पुतिन ने नए परिवार को हमेशा खुश रहने की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि मैं दूल्हा और दुल्हन को उनकी शादी की बधाई देता हूं. रूस में तो लोग नवविवाहित जोड़े को बुद्धि देने और उनके बीच प्यार रहने की दुआ करते हैं. मैं भी आपके लिए ईश्वर से यही कामना करता हूं. आप दोनों खुश रहें और स्वस्थ रहें.

Karin Kneissl

हालांकि पुतिन के इस दौरे को लेकर यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया के विपक्षी दलों ने विदेश मंत्री पर हमला बोल दिया है.विपक्षी नेताओं का कहना है कि कारिन ने पुतिन को आमंत्रित कर यूरोपियन यूनियन की विदेश नीति को नजरअंदाज करने का काम किया है. विपक्षी नेताओं ने कहा कि रूस के राष्ट्रपति का हमारे यहां आने से देश की राजनीतिक रूप से तटस्थ रहने की छवि खराब हुई. विपक्ष ने विदेश मंत्री के इस्तीफे की मांग की है.