Ram Mandir Bhoomi Pujan: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर है. रामलला को भोग लगाने के लिए लाखों लड्डुओं का प्रसाद तैयार किया जा रहा है. Also Read - Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर ऐसा रहा पीएम मोदी का लुक, साफे की रही है चर्चा

समारोह में 1,11,000 डिब्बों में प्रसाद के रूप में लड्डू बांटे जाएंगे. मणिराम दास छावनी के साथ ही हंस देवरहा बाबा के भक्त इस काम में लगे हैं. अयोध्या में होने वाले समारोह से पहले मणिराम दास छावनी में लड्डू बनाने की तैयारी चल रही है. यहां पर 1,11,000 डिब्बों में प्रसाद के रूप में लड्डू प्रदान किया जाएगा. Also Read - अर्थव्यवस्था को ‘अनर्थव्यवस्था’ में परिवर्तित कर रही है केंद्र सरकार की नीतियां: कांग्रेस

देवराहा हंस बाबा के सेवक तुषार ने अनुसार, मंदिर निर्माण से देश के करोड़ों रामभक्तों की आस्था जुड़ी है. कोरोना वायरस के कारण नियमों की प्रतिबद्धता के चलते लाखों लोग इसमें शामिल नहीं हो पा रहे हैं.

उन्होंने कहा, “ऐसे में हम देवराहा हंस बाबा की ओर से भूमि पूजन के अनुष्ठान का प्रसाद सभी को पहुंचाने का प्रयास करेंगे. इसके लिए तीन, पांच और 11 लड्डू वाले डिब्बे तैयार किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि एक विशेष थैला भी है जो कुछ खास लोगों को दिया जाएगा, जिसमें प्रसाद और अयोध्या से जुड़ी किताब भी व अन्य वस्तुएं रहेंगी.”

ज्ञात हो कि अयोध्या समारोह की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो अगस्त को अयोध्या जाएंगे. इस दौरान वह संत-महात्माओं के साथ बैठक करने के अलावा सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लेंगे.
(एजेंसी से इनपुट)