नई दिल्ली: कुछ साल पहले सेक्स सीडी कांड में फंसे स्वामी नित्यानंद एक बार फिर चर्चा में हैं. सोशल मीडिया पर उनका एक विडियो वायरल हो रहा है. इसमे वह दावा कर रहे हैं कि वह सिद्ध करके दिखाएंगे कि आने वाले समय में गाय और अन्य जानवर लोगों से संस्कृत और तमिल में बात करेंगे. वीडियो में नित्यानंद कह रहे हैं कि बंदर और कई जानवर ऐसे हैं जिनके पास वैसा आंतरिक अंग नहीं है जैसा कि मनुष्यों के पास है. ईश्वर की शक्ति से मैं उनमें ऐसा अंग विकसित कर सकता हूं और यह मैं कर के दिखाऊंगा. मैं साइंस और मेडिकल रिसर्च के तहत यह साबित कर सकता हूं.

वह आगे कहते सुने जा सकते हैं कि मैंने कल ही टेस्ट किया है और यह पूरी तरह काम कर रहा है. मैं ऑन रिकॉर्ड बोल रहा हूं मैं इसे एक साल के अंदर साबित कर के दिखाऊंगा. नित्यानंद ने आगे कहा, मैं बंदरों, शेरों और चीतों के लिए फोनेटिक वोकल कार्ड तैयार करूंगा. हम ऐसी तकनीक तैयार करने जा रहे हैं जिससे बैल और गायें तमिल और संस्कृत में स्पष्ट रूप से बोलेंगी. स्वामी की इन बातों के बीच उनके भक्त ड्रम बजाकर उनकी जयकार करते हैं.

स्वामी नित्यानंद सेक्स सीडी कांड से सुर्खियों में आए थे. 2010 में नित्यानंद की सेक्स सीडी सार्वजनिक हो गई थी. साधना के आड़ में सेक्‍स रैकेट चलाने के आरोप में कर्नाटक हाईकोर्ट ने नित्‍यानंद की वह दलील ठुकरा चुकी है जिसमें उन्‍होंने कहा था कि उनके और अभिनेत्री के बीच शारीरिक संबंध सहमति से बने थे. सत्र अदालत ने नित्यानंद और अन्य के खिलाफ आरोप तय करने का फैसला लिया था, जिसके बाद स्वघोषित साधू के सहयोगियों ने याचिका दायर कर कोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी.