आप अगर कही जाने के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले आपके दिमाग में अपने ऑफिस से छूटी मिलेगी की नहीं यह ख्याल आता होगा। छुटियों के कारण अक्सर हम अपनी प्लानिंग को कैंसिल कर दिया करते हैं। मगर अब जो हम आपको बताने जा रहें है उसे पढ़ने के बाद आप दंग हो जाएंगे की क्या ऐसा हो सकता है। एक ऐसा देश है जहां केवल घूमने और बियर पिने के लिए पगार दी जाती है। चलिए आपको बतातें हैं की ये अनोखी बात आखिर कौनसे देश में होती है। यह भी पढ़ें: 7 साल की बच्ची को है हैरान करने वाली बीमारी, दुनिया की पहली लड़की इस बीमारी से ग्रस्त

आपको बता दें की घूमना और बियर पीना यह सब कंपनी के काम का हिस्सा है। आपको जरूर यह बात मजाक लग रही होगी मगर आपको बता दें की यह सब सच है। दरअसल, फ्लोरिडा में स्थित वर्ल्ड बियर कंपनी सिर्फ उन लोगो को अपने कंपनी में नौकरी देती है जो घूमना, बियर पीना और लिखना पसंद करते हैं। इस कंपनी का काम यह है की आपको दुनिया में हो रहे अलग अलग बियर फेस्टिवल्स में हिस्सा लेना है। हिस्सा लेकर आपको उसमे बियर का मज़ा लेना हैं। इसके लिए कंपनी अपने कर्मचारी को वेतन तो देती ही है साथ ही घूमने का पूरा खर्चा भी उठती है।

दरअसल, वर्ल्ड ऑफ़ बियर कंपनी ऐसे लोगो को अपने कंपनी में नौकरी देती है जो घुमने के साथ पिने के शोखीन हो। वह जिस किसी भी बियर फेस्टिवल में जाए तो वहां के बारे में ब्लॉग लिखे और सोशल मीडिया पर अपना अनुभव सभी के साथ शेयर करे। साथ ही सभी जगह के लोकल बियर ब्रांड के बारे में भी पता लगाए। कंपनी के कर्मचारी को बियर से जुडी हर बात का पता लगाना है। जिसे वह वीडियो, फ़ोटोज़, ब्लॉग, ट्वीटर, फेसबुक के ज़रिये लोगो के बिच सोशल मीडिया में शेयर कर सके। आपको बता दें की इस कमाल के कम के लिए आपको कंपनी 12000 डॉलर की मोटी पगार देगी।