नई दिल्ली. हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) के गानों का क्रेज युवा पीढ़ी के सिर चढ़कर बोलता है. फिर चाहे वह घर हो या कोई सार्वजनिक स्थान, या फिर डीटीसी की बस (DTC bus) ही क्यों न हो. जहां दिल किया, गाना बजा नहीं कि डांस शुरू. लेकिन कभी-कभी सपना के गाने बजाना या डांस करना भी भारी पड़ जाता है. कुछ ऐसा ही वाकया बीते दिनों देश की राजधानी की धड़कन कही जाने वाली डीटीसी बस को लेकर सामने आया है. जी हां, इंटरनेट पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की डीटीसी बस के भीतर सपना चौधरी के गाने ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ पर डांस करती नजर आ रही है. यह वीडियो बीती 12 जुलाई का है.

डीटीसी बस के अंदर का डांस वीडियो वायरल होते ही दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में बस के ड्राइवर को सस्पेंड कर दिया गया, जबकि कंडक्टर को शो-कॉज नोटिस थमा दिया गया है. वहीं, बस के मार्शल को सिविल डिफेंस ऑफिसर के पास भेज दिया गया है. डीटीसी के ये तीनों स्टाफ हरिनगर बस डिपो के हैं. इन पर आरोप है कि जनकपुरी बस स्टॉप के पास इन लोगों ने बस को रोककर लड़की को सपना चौधरी के गाने पर डांस करने दिया. डीटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि बस के ड्राइवर, कंडक्टर और मार्शल के खिलाफ उचित कार्रवाई की गई है.

डीटीसी के अधिकारी ने बताया कि उस बस का कंडक्टर निगम में अनुबंध पर काम करता है. उसे शो-कॉज नोटिस जारी कर पूछा गया है कि क्यों न उसकी सेवा समाप्त कर दी जाए. वहीं बस के मार्शल को वापस अपने पुराने विभाग में भेजने की सिफारिश की गई है. डीटीसी अधिकारी ने बताया कि परिवहन निगम की बस के बेजा इस्तेमाल करने को लेकर यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि बस के अंदर वीडियो बनाने, सरकारी संपत्ति के दुरुपयोग और सार्वजनिक परिवहन की छवि खराब करने को लेकर यह कार्रवाई की गई है.