अगर आपने 3 इडियट्स देखी है तो उसमें ‘साइलेंसर’ तो याद होगा ही. उसके इस नाम से ही होठों पर हंसी आ जाती है. पर असल जीवन में कोई आपके सामने ऐसा करे तो आप क्या करेंगे?

शायद मुस्कुराकर निकल जाएंगे. पर हाल ही में इस कारण से एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. शायद आपको इस बात पर यकीन ना हो पर ये सच है. मामला है ट्रानसेविया एयरलाइंस का.

इस एयरलाइन की वियना में तब लैंडिंग करा दी गई जब एक पैसेंजर लगातार ‘गैस’ छोड़ रहा था. ये प्लेन दुबई से एम्सटरडैम जा रहा था. इसमें बैठे लोग एक पैसेंजर की वजह से असहज महसूस करने लगे.

ये भी पढ़ें: पिता के तनाव का बच्चों के दिमाग पर होता है असर

लोगों ने इसकी शिकायत क्रू से की. स्टाफ को समझ नहीं आया कि उस व्यक्ति को कैसे हैंडल करें. पर क्रू ने उस व्यक्ति के पास जाकर उसे ऐसा ना करने की हिदायत दी. उस व्यक्ति को वॉर्निंग भी दी गई, पर इसका कोई परिणाम नहीं निकल सका. इससे लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस व्यक्ति के ऐसा लगातार करने से दो महिलाएं काफी परेशान थीं. वे हल्ला मचा रही थीं. जब कोई रास्ता नहीं निकला तो प्लेन की लैंडिंग करा दी गई.

लोकल अखबार De Telegraaf ने इस खबर को काफी प्रमुखता से छापा है. प्लेन की लैंडिंग कराने के बाद पुलिस ने उन दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया. ये दोनों बहनें बताई जा रही हैं. हालांकि इन दोनों का कहना है कि वे किसी को परेशान नहीं कर रही थीं आैैैर अब एयरलाइंस के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखाएंगी.