नई दिल्ली: क्या कभी आपने सुना है कि कोई महिला गर्भवती हो और उसने अपने बच्चे को जन्म देने के कुछ देर पहले ये जाना हो कि वह मां बनने वाली है. ऐसा ही एक वाक्या हुआ एरिन लैंग्मेड के साथ. एरिन एक 23 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई मॉडल हैं जो इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं. एरिन ने एक तस्वीर को सोशल मीडिया पर अपलोड किया. इस तस्वीर में एरिन उनके ब्वॉयफ्रेंड और एक बच्चा उनकी गोद में दिख रहा है.

मीडिया से बात करते हुए एरिन ने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि वो मां बनने वाली हैं. उन्होंने बताया कि बच्चे को जन्म देने के 10 मिनट पहले उन्हें इस बात का एहसास हुआ, क्योंकि इतने दिनों से वो गर्भ निरोधक गोलियों पर निर्भर थीं. उन्होंने कहा कि गर्भवती होने के बावजूद उनके सारे कपड़े उन्हें फिट आ रहे थे. साथ ही उनके शरीर में किसी प्रकार का कोई बदलाव भी नहीं हुआ.

एरिन लैंगमिड ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि यह हमारे जीवन का सबसे कठिन सप्ताह रहा. उन्होंने बताया कि कि उन्हें इस बारे में कुछ भी पता नहीं था. यह सब अचानक ही हुआ. जबकि सामान्य रूप से गर्भावस्था के दौरान महिलाओं में शारीरिक बदलाव होते हैं. इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि लगभग 2,500 महिलाओं में से 1 महिला के साथ ही ऐसा देखने को मिलता है. यह संभव है लेकिन बहुत ही रेयर है. इस तरह के गर्भावस्था को गुप्त गर्भावस्था कहा जाता है जिसमें महिलाएं गर्भवती तो होती हैं लेकिन उनमें वो लक्ष्ण देखने को नहीं मिलते जो एक आम गर्भवती महिला में देखने को मिलता है.

गुप्त गर्भावस्था एक ऐसी अवस्था है जिसमें महिलाओं को खुद के गर्भवती होने का अनुभव नहीं होता. न्यू मैक्सिको विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मार्को डेल गिउडिस ने कहा, यह स्थित आज भी वैज्ञानिक समुदाय के लिए रहस्यमय बना हुआ है.