Facebook Chat: फेसबुक चैट के माध्यम से आदमियों को अपने जाल में फंसाना और फिर उन्हें सुनसान जगह पर मिलने बुलाना. दो महिलाएं मिलकर ऐसे-ऐसे काम करती थीं जो आपके होश उड़ा देंगे. बहरहाल इन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. Also Read - कानपुर का सनसनीखेज सेक्स रैकेट, ऑनलाइन चलाया जाता था, ऐसे भेजी जाती थी लड़कियां...

उत्तर प्रदेश के हापुड़ से इन्हें हिरासत में लिया गया. ये लोगों को पहले अपने मायाजाल में फंसाती थी. चैट पर लुभावनी बातें करती थीं. फिर मिलने बुलाती थीं. Also Read - 11 साल पहले जिस महिला से हुई शादी, उसे छोड़ 3 साल में की तीन और शादियां, अब जो हुआ उससे पुलिस भी चौंकी

जब लोग मिलने आते थे तो ये पहले से जाल बिछाकर इंतजार कर रहे होते थे. लोगों से पैसे मांगते थे. नहीं देने पर दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसा देने की धमकी देकर ब्लैकमैल करते थे. Also Read - यूपी: औरैया में दो साधुओं की चारपाई से बांधकर हत्या, एक घायल, इलाके में तनाव

पुलिस ने बताया है कि इस गिरोह में एक पुरुष और एक महिला संगीता (जिसे गुड्डी के नाम से भी जाना जाता है) को गिरफ्तार किया गया है. दो संदिग्ध तानिया और हरकेश फरार हैं.

रिपोर्टों के मुताबिक, हाल ही में एक शख्स ने फेसबुक पर ‘माही राणा’ नाम की महिला से दोस्ती की. कुछ दिनों तक ऑनलाइन चैट करने के बाद, दोनों 15 सितंबर को महिला द्वारा चुने गए स्थान पर मिलने के लिए सहमत हुए.

बताई गई जगह पहुंचने पर, शख्स को एहसास हुआ कि यह एक जाल था. दो महिलाओं सहित चार लोग उसकी प्रतीक्षा कर रहे थे. गिरोह ने दुष्कर्म के झूठे मामले में नहीं फंसाने के लिए शख्स से 5 लाख रुपये की मांग की.

उसने घबराकर 1 लाख रुपये नकद, एक सोने की चेन और एक अंगूठी दे दी. उसने पुलिस से संपर्क किया और गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आगे की जानकारी का खुलासा करने से इनकार करते हुए कहा, “हमारा मानना है कि एक बड़ा गिरोह शामिल है और हम फिलहाल इस बारे में विस्तार से जानकारी बाहर नहीं आने देना चाहते हैं।”
(एजेंसी से इनपुट)