Fact Check: सोशल मीडिया पर एक खबर काफी वायरल हो रही है. खबर में कहा जा रहा है कि रेलवे ने एक लड़की की जिद के आगे घुटने टेकते हुए राजधानी एक्सप्रेस को केवल उसके लिए चलाया. Also Read - School Fees Fact Check: मोदी सरकार स्कूल-कॉलेजों के छात्रों को फीस के लिए दे रही 11000 रुपए?

क्या लिखा गया खबर में
कई जगह ये खबर छपी कि टाना भगतों के आंदोलन से डालटनगंज स्टेशन पर फंसी राजधानी एक्सप्रेस में सवार अनन्या की वजह से राजधानी एक्सप्रेस केवल उसके लिए चली. Also Read - देश के सभी सरकारी स्कूलों का निजीकरण करने की तैयारी कर रही सरकार, जानिए क्या है सच...

ये भी कहा गया कि ट्रेन में अनन्या इकलौती सवारी थी. क्योंकि बाकी के 930 यात्रियों में 929 को रेलवे डालटनगंज से बसों के माध्यम से आगे के लिए रवाना कर दिया गया था. Also Read - Viral Video: कैप्टन दीपक साठे के नाम पर ये वीडियो हो रहा वायरल, जानें क्या है सच...

पर, अनन्या इस बात पर अड़ गई कि वो रेलवे से ही रांची पहुंचेगी. फिर उसे रांची पहुंचाने के लिए रेलवे ने उस एक सवारी के लिए 535 किलोमीटर राजधानी एक्सप्रेस चलाई.

क्या है सच
DCM धनबाद ने इस तरह की खबर का खंडन किया है. उन्होंने कहा है कि ये खबर पूरी तरह से गलत है. राजधानी एक्सप्रेस को ऐसे किसी एक लड़की के लिए नहीं चलाया गया. राजधानी एक्सप्रेस तकनीकी वजहों से रांची भेजी गई. ऐसा किसी पैसेंजर के कहने से नहीं किया गया.