आपने अक्सर लोगों को अजीबो-गरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए देखा होगा। लोग गिनीज़ बुक में अपना नाम शामिल करवाने के लिए अक्सर नामुमकिन काम कर जाते हैं। जिसे देखकर लोग चकित हुए बिना नहीं रह सकते। ऐसा ही अजीब पर चकित कर देनेवाला वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जर्मनी के बेनेडिक मूड्स्ताइन ने। 56.65 सेकंड्स में ही बेनेडिक ने ऐसा कारनामा कर दिखाया कि लोगों ने दाँतों तले उंगलियाँ दबा लीं।

असल में बेनेडिक ने केवल 56.65 सेकंड्स में सिर के बल घूमते हुए sms टाइप किया, जो कि देखने में एकदम नामुमकिन काम लग रहा था। जहाँ आजकल लोगों में वाट्सएप और फसबुक जैसी मेसेंजेर सर्विस की मांग बढ़ रही है, वहीँ इस तरह का रिकॉर्ड बनाकर बेनेडिक ने पूरी दुनिया को चकित कर दिया। हालांकि बेनेडिक के लिए ये कोई कठिन काम नहीं था, क्योंकि इससे पहले भी बेनेडिक अपनी कोहनी के बल पर करीब 20 मिनट तक ब्रेक डांस करके एक रिकॉर्ड बना चुके हैं। जिसके बाद यह रिकॉर्ड बनाकर वह न केवल जर्मनी में, बल्कि पूरे देश में प्रसिद्ध हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: दुनिया की सबसे मोटी मॉडल की हुई शादी, video हुआ वायरल

इसपर बेनेडिक का कहना है कि उन्हें गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड दिवस पर कुछ ऐसा करना था, जो सबसे अलग हो और वह काफी दिनों से इस रिकॉर्ड को बनाने की तैयारी कर रहे थे। बेनेडिक ने यह रिकॉर्ड 9 नवम्बर को बनाया, जिसके बाद पूरी दुनिया से लोगों ने इस रिकॉर्ड की सराहना की। बेनेडिक ने यह रिकॉर्ड खासतौर पर गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड दिवस पर बनाया। देखिये वर्ल्ड रिकॉर्ड का यह विडियो, जिसे देखकर आप भी चकित रह जाएंगे।