सैन फ्रांसिस्को: आईफोन, आईपैड की दीवानगी कई लोगों को होती है, लेकिन सैन फ्रांसिस्को में एक शख्स ने जो किया वो वाकई अचरज में डालने वाला है. एप्पल का आईफोन और आईपैड खरीदने के लिए शख्स ने अपनी किडनी बेच दी. इस चीनी व्यक्ति ने 2011 में ब्लैक मार्केट में अपनी किडनी बेची थी. ये युवक अब गंभीर रूप से बीमार हो गया है. ऑर्गन फेल्योर (अंग निष्क्रिय) होने के कारण उसकी हालत खराब हो गई है.

वांग शांगकुन ने 17 वर्ष की आयु में एप्पल के उत्पाद खरीदने के लिए अपने दायें गुर्दे को ब्लैक मार्केट में बेचने का निर्णय लिया था. रिपोर्ट के अनुसार, अवैध ऑपरेशन के कुछ ही समय बाद उसके गुर्दा में संक्रमण हो गया था. रिपोर्ट के अनुसार, शांगकुन ने अंगों की कालाबाजारी करने वाले तस्कर को अप्रैल 2011 में बेची थी जिसके एवज में उसे 4,500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर मिले थे.

ये है भगवान शिव की सबसे बड़ी भक्त, 33 साल से सिर्फ चाय पीकर है जिंदा

इन रुपयों से उसने एक आईफोन 4 और आईपैड 2 खरीदे. एक गुर्दा निकाले जाने के बाद वह दूसरे गुर्दे में रेनल फेल्योर से पीड़ित हो गया. कहा जा रहा है कि दूषित स्थान पर ऑपरेशन होने के कारण यह संक्रमण हुआ था. न्यूजवीक के अनुसार, 2012 में अंगों की तस्करी के मामलों में कुल नौ लोगों को जेल भेजा गया था. आरोपियों में पांच सर्जन भी शामिल थे.