मुंबई: रुपए की गिरावट और क्रूड की मजबूती के चलते टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन की कीमते जल्दी ही बढ़ सकती हैं. गोदरेज समूह की टिकाऊ उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनी गोदरेज ए प्लायंसेज जून से फ्रिज और वाशिंग मशीन की कीमतों में 2-3 प्रतिशत वृद्धि कर सकती है.

कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. कंपनी के कारोबार प्रमुख और कार्यकारी उपाध्यक्ष कमल नंदी ने बताया कि जून से कीमतों में वृद्धि होने का अनुमान लगाया जा सकता है. फ्रिज और वाशिंग मशीन जो कि प्लास्टिक और इस्पात से बने होते हैं, इनकी कीमतें बढ़ सकती हैं. कीमतों में 2-3 प्रतिशत वृद्धि हो सकती है. उन्‍होंने बताया कि इंडस्‍ट्री भी इसी रेंज में कीमतें बढ़ा सकती है. रुपया 67 के लेवल के नीचे चला गया है और क्रूड 80 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर जा चुका है. इसलिए कंज्‍यूमर ड्यूरेबल कंपनियों की इनपुट लागत बढ़ गई है.

उन्होंने कीमत वृद्धि से मांग प्रभावित होने के बारे में पूछे जाने पर कहा, इस साल बेहतर मानसून के अनुमान से हमें इसमें तेजी आने की उम्मीद है. उन्होंने उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और दूसरे पूंजीगत सामानों पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) की दर 28 प्रतिशत से घटाकर 18 प्रतिशत होने की उम्मीद जताते हुए कहा कि यदि सरकार ऐसा करती है तो इससे भी मांग बढ़ेगी.