किसी सूक्ष्म चीज को नजदीक से देखा जाए तो आपको किस हद तक घिन्न आ सकती है, इसका उदाहरण एक वीडियो से सामने आया है. एक वीडियो को फेसबुक पर हजारों बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में किसी शख्स के चेहरे से ब्लैकहेड्स हटाए जा रहे हैं. ऐसा एक या दो नहीं बल्कि पूरे 19 जगहों से किया गया वो भी एक बार में…

एक लड़के ने वीडियो देखकर सवालों की बौछार कर डाली. उसने पूछा- ये बॉडी का कौन सा पार्ट है? ये हुआ कैसे? इतने सारे ब्लैकहेड्स एक साथ कैसे? वीडियो देखने वाले एक दूसरे शख्स ने कॉमेंट किया- ये संतुष्टिदायक है.

इससे पहले एक ऐसा वीडियो और भी सामने आया था जिसमें एक महिला के कान की गंदगी को हटाया जा रहा था. इस अजबीगरीब वीडियो में एक महिला के कान से गंदगी हटाई जा रही थी. इस वीडियो में एक यंत्र की सहायता से महिला का कान साफ किया गया. ये फुटेज, यूट्यूब पर एक चैनल ने अपलोड किया. वीडियो की शुरुआत में भूरे बालों वाली महिला एक कुर्सी पर आकर बैठती है.

पढ़ें- खूबसूरत महिला के कान से निकला गंदगी का अंबार, वीडियो देख सब हैरान!

इस महिला की राष्ट्रीयता का पता नहीं चल पाया. महिला शांतिपूर्वक डॉक्टर का इंतजार करती है. डॉक्टर एक इंस्ट्रूमेंट के साथ आता है और कान से गंदगी निकालने लगता है. तीन मिनट का ये वीडियो कमजोर दिलवालों के लिए नहीं है. इस वीडियो में सफाई की प्रक्रिया देखकर कई पाठक डर भी गए.