नई दिल्ली: गुजरात के अहमदाबाद में एक कार मालिक को पुलिस की तरफ से 27.68 लाख का भारी जुर्माना भरना पड़ा है. बता दें कि कार के वैध कागजात नहीं होने के कारण पुलिस ने पॉर्श 911 स्पोर्ट्स कार को अपने कब्जे में ले लिया था. इसे छुड़ाने पहुंचे कार मालिक को कार के जुर्माने में फाइन, टैक्स और सूद के पैसे भी देने पड़े. बता दें कि पॉर्श 911 स्पोर्ट्स कार की भारतीय बाजार में कीमत करीब 2 करोड़ है.

इस मामले पर अहमदाबाद यातायात पुलिस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में आरटीओ द्वारा रसीदी की तस्वीर को साझा किया गया है. तस्वीर में यह दिखाया गया है कि भारत में अब तक का सबसे ज्यादा जुर्माना यातायात पुलिस को मिल है. ट्वीट में लिखा गया कि आरटीओ ने पॉर्श कार पर कुल 27.68 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. इस कार को अहमदाबाद वेस्ट ट्रैफिक पुलिस ने नियमित जांच के दौरान हिरासत में ले लिया था. इस कार को 28 नवंबर को हेलमेट चौराहे पर रोका गया था क्योंकि कार में नंबर प्लेट नहीं था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूछताछ करने पर, चालक वाहन के वैध दस्तावेजों का उत्पादन करने में विफल रहा.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “मोटर व्हीकल अधिनियम के तहत कार को हिरासत में लिया था. इसके तहत वाहन मालिक को आरटीओ के पास जुर्माना जमा करना होगा और वाहन वापस लेने के लिए रसीद के साथ हमारे पास आना होगा,” अधिकारी ने बताया कि सबसे पहले 9.8 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया ता लेकिन जब मालिक जुर्माना भरने आरटीओ ऑफिस गया तो आरटीओ ने पुराने रिकॉर्ड खंगाले. इसके बाद कुल जुर्माना 27.68 लाख रुपये लगा दिया जोकि अब तक भारत में सबसे अधिक जुर्माना है.