बाल गिरने की समस्या किसे नहीं होती। खास कर के इस से पुरुष परेशान हैं। महिलाओं के मुकाबले पुरुषों की बॉडी में हीट अधिक होती है जिसके कारण ज्यादा तर पुरुष बल झड़ने के तकलीफ से गुज़रते हैं। आपको बता दें की बल झड़ने से टेंशन शुरुआत होती है। और आपको बता दें की टेंशन बालो के गिरने का एक बहुत बड़ा कारण होता है। आपको और भी कारण बताएंगे जिसके वजह से आपको ऐसी तकलीफे झेलनी पड़ती है। और क्या है इसके उपाय आइए जानते है। यह भी पढ़ें: सफ़ेद बाल की तकलीफ से बचने के लिए अपनाएं ये उपाय

  • बाल मजबूत करने के लिए बालो में मेहदी में अंडा मिलकर लगाएं। इस से आपकी बालो की कमज़ोरी कम होगी और बाल जड़ो से मजबूर होंगे। पुरुषो के लिए यह बेहद आसान तरीका है बालो को मजबूत करने का।
  • अगर आपके बाल टूट रहें है और आपको कोई आसान तरीका नहीं मिल पा रहा है तो आप अपने बालो में मेहदी में चुकंदर पीस कर लगाए। इससे आपके बाल मजबूत और चमकीले होंगे।
  • बालो के लिए बहुत फायदेमंद होता है गुलमेहंदी का तेल जिसे हम गुलमेहंदी का तेल भी कहतें है। अगर आप रोज अपने बालों में रात को सोते वक़्त गुलमेहंदी का तेल लगाकर सोतें है तो यह बेहद लाभदायक होगा। इस से आपके बाल मजबूत और घने होंगे।
  • बालो के जड़ो को मजबूती देने के लिए आप दही अपने बल के जड़ो में लगाए। दही जब आपके बालो में सुख जाए तो 25 से 30 मिनट बाद उसे धो दें, इस से आपके बालों का गिरना रुक जाएगा।
  • ओलिव ओलिव जिसे हम जैतून का तेल भी कहतें है उसे आप अपने बाल के जड़ो में लगाएं और फिर 1 घंटे रुक कर उसे धो दें इससे आपके बाल सुंदर और मजबूत होंगे।
  • शहद एक ऐसी दवा है जिसे हमे प्रकृति ने एक तोफे की तरह दिया है। पुरुषो के लिए यह इस्तेमाल करने का बेहद आसान तरीका है। रोज़ नहाने से पहले शहद को अपने बाल के जड़ो में लगाए और धो ले इस से बाल नहीं जड़ेंगे।
  • बालो को मजबूत करने का एक और बेहद आसान तरीका है। पुरुष अपने बालो को बेहद छोटा कटवा लें और उस पर अंडे का सिर्फ सफ़ेद हिसा रोज़ नहाने से 15 मिनट पहले लगाएं इस से बाल गिरना बंद होकर और घने और चमकीले हो जाएंगे।