नई दिल्ली: देश के मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन और यूट्यूबर कुणाल कामरा (Kunal Kamra) पर कुछ एयरलाइन्स ने प्रतिबंध लगा दिया है. बीते दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें कुणाल फ्लाइट के अंदर जाने माने पत्रकार अर्नब गोस्वामी से लगातार सवाल पूछ रहे हैं. इसी सिलसिले में इंडिगो (Indigo) ने मुंबई से लखनऊ की अपनी एक उड़ान के दौरान पत्रकार अर्णब गोस्वामी (Arnab Goswami) को कथित तौर पर परेशान करने को लेकर स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा के इस निजी एयरलाइन से सफर करने पर मंगलवार को छह महीने की रोक लगा दी.

एयरलाइन ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुंबई से लखनऊ के लिए उड़ान 6 ई 5317 में हुई ताजा घटना के आलोक में हम यह सूचित करना चाहते हैं हम श्रीमान कुणाल कामरा के इंडिगो से सफर करने पर छह महीने की अवधि के लिए रोक लगाते हैं क्योंकि विमान में उनका अस्वीकार्य व्यवहार था.’’

इंडिगो द्वारा प्रतिबंध लगाने के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी कहा है कि अन्य एयरलाइन्स को भी ऐसा ही कदम उठाना चाहिए. मंत्री के बयान के थोड़ी ही देर बाद एयरइंडिया ने भी कामरा को अगले नोटिस तक बैन कर दिया.

कुणाल कामरा पर लगा ये बैन नेटिज़ेंस को पसंद नहीं आ रहा है और उनमें से कई लोगों ने एयरलाइन्स को घेरे में लेकर मंत्री हरदीप से सवाल पूछा की अगर कुणाल के साथ ऐसा व्यवहार हो रहा है तो बाकियों के साथ क्यों नहीं.

यहां देखिए लोगों का रिएक्शन:

कुणाल ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था, “मैंने अपने हीरो के लिए यह किया … मैंने रोहित (वेमुला) के लिए किया”