नई दिल्ली: लंदन में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को अपनी पत्नी की हत्या के मामले में दोषी करार देते हुए कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. कोर्ट ने उत्तरी इग्लैंड के मिडिल्सबरो में इस साल की शुरुआत में अपने घर में मृत पाई गई भारतीय मूल की फार्मासिस्ट के पति को उसकी हत्या का दोषी ठहराया है. हालांकि पति मितेश पटेल ने पत्नी जेसिका की हत्या करने के आरोप से इनकार किया था. बाद में जांच  में यह बात सामने आई कि मितेश पटेल ने अपने गे पार्टनर के साथ नया जीवन शुरू करने और लगभग दो मिलियन पाउंड ( करीब 18 करोड़ रुपए) का जीवन बीमा पाने के लिए पत्नी की हत्या कर दी.

गर्भवती पत्नी को थाने लेकर पहुंचा पति, शक था जो उसने पोर्न वीडियो देखा उसमें पत्नी ने किया है काम

पटेल के खिलाफ पिछले सप्ताह मुकदमा शुरू हुआ और ज्यूरी ने मंगलवार को उसे पत्नी को एक प्लास्टिक बैग पहना कर उसका दम घोटने का दोषी ठहराया. कोर्ट ने फैसला सुनाया कि जेसिका पटेल की हत्या के मामले में 37 साल के पटेल को कम से कम 30 साल जेल में बिताने होंगे. जेसिका पटेल के वकील कोर्ट में यह साबित करने में कामयाब रहे कि हत्या जेसिका के पति मितेश पटेल ने ही की.

22 साल की महिला पर 17 साल के लड़के के यौन शोषण का आरोप, केस में है एक ट्विस्ट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मितेश ने पत्नी को मारने से पहले इंटरनेट पर कई हत्या करने से जुड़ी जानकारियां सर्च की थीं. मसलन, ‘मैं अपनी पत्नी को मारना चाहता हूं’, ‘इंसुलिन ओवरडोज’, ‘पत्नी को मारने के लिए साजिश’, ‘क्या इसके लिए मुझे कोई साथी मिल सकता है’, ‘यूके से पत्नी को मारने के लिए कोई व्यक्ति’ आदि-आदि.

बॉयफ्रेंड की हत्या के बाद शव को पकाया, लेबर्स को खिलाया, बच गया तो कुत्तों को डाल दिया

बुधवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि दोषी को अपने किए का कोई पछतावा नहीं है. जेसिका की छोटी बहन ने कोर्ट में कहा कि हम हमेशा से ये आशा करते थे और इसके लिए दुआ करते थे कि उसे अंतिम समय में कष्ट न उठाना पड़े. लेकिन घिनौनी सच्चाई ये है कि उसे अंतिम समय में भारी कष्ट झेलना पड़ा. वह जानती थी कि उसका हत्यारा कौन है. हम केवल उस क्षण की कल्पना कर सकते हैं उसका अंतिम समय कैसा रहा होगा. उस घड़ी के बारे में सोचते ही हमारा दिल भारी हो जाता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जेसिका की छोटी बहन ने अपने जीजा को सीधे संबोधित करते हुए कहा कि उसकी बहन हमेशा के लिए उसके चंगुल से आजाद हो गई.