Indian woman Sing 1,000 songs in 1,000 days: दुनिया में आए दिन नए रिकॉर्ड्स कायम होते रहते हैं. कई सिंगर्स के नाम पर कई रिकॉर्ड्स भी दर्ज हैं. ऐसे में एक भारतीय मूल की महिला ने गायकी के मामले में अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुबई में रहने वाली भारतीय मूल की महिला ने 1 हजार दिनों में 1 हजार गानों को गाया है. इसी के साथ इस महिला का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज भी हो चुका है.

खबरों के अनुसार 48 वर्षीया स्वप्ना अब्राहम (Swapna Abraham) को इसके लिए चार पुरस्कार भी दिए गए हैं साथ ही गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा इन्हें मान्यता भी दी गई है. इसमें बताया गया है कि स्वप्ना ने 8 अप्रैल 2017 से 2 जनवरी 2020 तक यानी 1000 दिनों तक 1000 गानों को गाया है. इसमें गानों के बोल, लाइव मेकिंग, म्यूजिक कंपोजिशन, रिकॉर्डिग इत्यादि सभी प्रक्रियाएं शामिल हैं.

स्वप्ना डिजिटल एलब्म में सर्वाधिक गाना गाने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी आवेदन करने वाली हैं. बता दें कि स्वप्ना दुबई में एक मैनेजमेंट कंस्लटिंग फर्म में काम करती हैं. उन्होंने बताया कि वह पिछली सदी को एक अनोखे अंदाज में और म्यूजिक से खत्म करना चाहती थीं. इसलिए उन्होंने 1 हजार गानों को 1 हजार दिनों में गाया है. उन्होंने अपने सभी गानों को यू-ट्यूब पर भी अपलोड किया है.

स्वप्ना के अनुसार 24 सालों तक प्रोफेशन तरीके से संगीत से जुड़े रहने व 22 एल्बम्स में काम करने के बाद भी मैं एक कलाकार और संगीतकार के रूप में खुद को अधूरा मानती हूं. मुझे समझ नहीं आ रहा कि यह क्या है. उन्होंने गल्फ न्यूज को बताया कि इसके बाद उन्होंने संगीत की दुनिया को छोड़ने का मन बनाया. लेकिन इससे पहले वह एक मुश्किल काम करना चाहती थीं. इसी मुश्किल काम को करने की कड़ी में स्वप्ना ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया.