नई दिल्ली: विवाहेतर संबंध यानी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स के लिए भारतीय महिलाओं को 30 से 40 वर्ष के पुरुष अच्छे लगते हैं, जबकि पुरुषों को इसके लिए 25 से 30 उम्र की महिलाएं पसंद आती हैं. विवाहेतर डेटिंग एप ग्लीडन के डाटा से यह बात सामने आई है. शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, इस तरह के संबंध में पुरुष ‘सब कुछ के लिए तैयार हैं’ और हमेशा ‘रोमांच’ की तलाश करते रहते हैं, जबकि भारतीय महिलाएं अधिक सतर्क हैं और ज्यादातर ‘वर्चुअल’ एक्सचेंजों को पसंद करती हैं.

इसमें कहा गया कि भारतीय यूजर्स स्मार्टफोन्स के माध्मय से जुड़ना पसंद करते हैं और मोबाइल वेबसाइट के मुलाबले उन्हें एप ज्यादा पसंद है. कंपनी ने कहा कि वह तीन बार आकर चैट पर औसतन 1.5 घंटे बिताते हैं और ज्यादातर लंच ब्रेक में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक व अपने पति-पत्नी के सोने के बाद रात 10 बजे से मध्यरात्रि तक यहां समय देते हैं.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि शीर्ष बेवफा (अनफेथफुल) शहरों में दिल्ली चौथे स्थान पर है. देश में ग्लीडन समुदाय में से 18 प्रतिशत राष्ट्रीय राजधानी से हैं. इस सूची में बेंगलुरु पहले, मुंबई दूसरे, कोलकाता तीसरे और क्रमश: दिल्ली और पुणे चौथे और पांचवें स्थान पर है.

सबसे राहत देने वाली बात यह है कि दिल्ली में पुरुष-महिला का अनुपात 65:35 है, जो कि देश के औसतन 70:30 में सर्वाधिक प्रतिशत है महिलाओं और पुरुष के बीच. दिल्ली की महिलाएं इसमें सबसे अधिक ऑनलाइन रहती हैं और रोजाना यहां दो घंटे व्यतीत करती हैं. इनमें से अधिकतर 30 से 40 उम्र की हैं और ये अधिक आय वाले व्यक्तियों को पसंद करती हैं. इसमें डॉक्टर, डेंटिस्ट, हाइअर मैनेजर्स और चार्टर्ड एकाउंटेंट शामिल हैं.

(इनपुट आईएएनएस)