नई दिल्ली : ईरान (Iran) की महिलाओं ने देश के कानून के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. देश की महिलाओं पर लागू सख्त नियमों के खिलाफ अब महिलाएं सड़कों पर उतर आई हैं और अपने-अपने तरीके से इन नियमों के खिलाफ विरोध जता रही हैं. अपने हक के लिए ईरान की महिलाओं ने एक अलग ही अंदाज में विरोध शुरू किया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में महिलाएं सड़कों पर डांस (Dance) करती हुई दिखाई दे रही हैं. वहीं कुछ महिलाओं को हिजाब (Hijab) उतारते हुए भी देखा जा सकता है.

दरअसल, ईरान में महिलाओं पर कुछ सख्त नियम लागू हैं, जिनमें हिजाब पहनना और सड़क पर खुलेआम डांस करने की सख्त मनाही जैसे कानून शामिल हैं. आपको बता दें कि, ईरान में पब्लिक प्लेस पर अगर कोई महिला बिना हिजाब के घूमती है तो उसे जेल तक हो सकती है. ऐसे में ईरानी महिलाएं अब देश के इन कानूनों से तंग आ गई हैं, जिसके चलते अब महिलाओं ने इन कानूनों का खुलकर विरोध शुरू कर दिया है.

इसी कड़ी में सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है, जिसमें ईरानी महिलाओं और लड़कियों को सड़कों पर डांस करते और हिजाब उतारकर फेंकते हुए देखा जा सकता है. वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो उन लड़कियों और महिलाओं का है, जो सरकार के इन नियमों के विरोध में खड़ी हैं और विरोध जताने के लिए उन्होंने यह तरीका अपनाया है.

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे महिलाएं बीच सड़क डांस कर रही हैं और कुछ महिलाएं अपने हिजाब उतार कर फेंक रही हैं. यह वीडियो @Mr_Belutsch नाम के ट्विटर यूजर ने शेयर किया है, जिसे अभी तक 7 लाख 33 हजार से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.