नई दिल्ली. हम अपने घर में अमन-चैन से रहते हैं, इसका सारा दारोमदार हमारी सेना के उन जांबाज जवानों को जाता है जो जान हथेली पर रखकर दिन-रात देश की सीमा की सुरक्षा में लगे रहते हैं. अपने घर-परिवार, नाते-रिश्तेदार से महीनों तक अलग रहने वाले ये जवान देशवासियों के लिए जान न्योछावर करने से पीछे नहीं हटते. हम जब यहां सालोंभर पर्व-त्योहार मनाते हैं, एक-दूसरे के साथ खुशियां शेयर करते हैं, हमारे पास मनोरंजन के तमाम साधन हैं, तो जरा सोचिए कि सेना के ये जवान किस तरह बैरकों, कैंपों में रहते हुए आपस में खुशियां बांटते होंगे.

होली, दिवाली या किसी भी त्योहार के समय हम टीवी पर अक्सर सेना के जवानों को किसी जंगल या बर्फीले पहाड़ पर खुशियां मनाते तो देखते हैं, लेकिन आम दिनों में ये जवान कड़ी ड्यूटी के बीच मनोरंजन के पल ढूंढते हैं, यह जानना अपने आप में रोचक है. दरअसल, पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें BSF का एक जवान ‘बॉर्डर’ फिल्म का गाना ‘संदेशे आते हैं…’ गाते हुए दिख रहा है. आप इस जवान का गाना सुनकर इसकी प्रतिभा के मुरीद हो जाएंगे. तो आइए देखते हैं Video.

मल्टी स्टारर फिल्म बनाने वाले निर्माता-निर्देशक जेपी दत्ता ने वर्षों पहले ‘बॉर्डर’ फिल्म बनाई थी. इस फिल्म का गाना ‘संदेशे आते हैं’ काफी मशहूर हुआ था. आज भी टीवी पर जब यह फिल्म दिखाई जाती है तो लोग इस गाने के आते ही गुनगुनाने लगते हैं. यही वजह है कि BSF के इस जवान की आवाज में जब आप यह गाना सुनेंगे तो आप भी एक बार गुनगुनाए बिना नहीं रह पाएंगे. वैसे आपको बता दें कि BSF के इस जवान की आवाज बड़ी मीठी है और उसने इस गाने को जिस अंदाज में गाया है, वह सुनने में ओरिजिनल से कम नहीं लगता है. इसलिए सोशल मीडिया पर जिसने भी एक बार यह गाना सुना या देखा, वह इसे शेयर किए बिना नहीं रह पाता है. और तो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपने टि्वटर हैंडल के जरिए इस पोस्ट को रिट्वीट किया है.