बारीपदा (ओडिशा). ओडिशा के मयूरभंज जिले में एक प्रेमी जोड़े की उस समय शामत आ गई, जब दोनों एक-दूसरे के साथ प्यार भरे पल बिताने में मशगूल थे. गांव वालों ने दोनों को ऐसी सजा दी कि जिसे सुनकर आपका दिल दहल जाएगा. इन दोनों का कुसूर बस इतना था कि वे अलग-अलग जातियों के थे. गांव वालों को जब दोनों के बीच के संबंधों का पता चला, तो वे बौखला उठे. आनन-फानन में गांव वालों ने कंगारू अदालत बिठाई और दोनों को सजा देने का एलान कर दिया गया.

मयूरभंज जिले की इस घटना से इलाके में तनाव बना हुआ है. पुलिस के अनुसार ग्रामीणों के एक समूह ने दो अलग-अलग समुदायों के एक लड़के और एक लड़की के बीच प्रेम संबंध के विरोध में उनका कथित तौर पर सिर मुड़ाकर उन्हें सड़कों पर घुमाया. पुलिस ने बताया कि यह घटना तब प्रकाश में आई जब रविवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें ग्रामीण लड़के और लड़की का सिर मुड़ाकर उन्हें घुमाते हुए दिख रहे हैं.

यह घटना शनिवार रात की है, जब करंजिया शहर का लड़का मंडुआ गांव में अपनी प्रेमिका से मिलने गया हुआ था. ग्रामीणों ने उन्हें एक कमरे में पकड़ा और शनिवार रात को ही मंडुआ गांव के कंगारू अदालत में पेश किया. कंगारू अदालत के फैसले के मुताबिक, ग्रामीणों ने प्रेमी-प्रेमिका दोनों का सिर मुड़ाकर उन्हें सड़कों पर घुमाया.

पुलिस ने दोनों को बचाया और लड़की द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया. कंरजिया थाने के प्रभारी लक्ष्मीधर स्वैन ने कहा कि इस बीच, पुलिस ने 21 में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. शेष आरोपियों की तलाश जारी है.

(इनपुट – एजेंसी)