नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाइफ-स्टाइल, उनके भाषण देने की शैली, उनके काम करने का अंदाज…, यह सबकुछ आज की तारीख में ब्रांड-मोदी के नाम से जाना जाता है. वर्ष 2014 के बाद से देश में भारतीय जनता पार्टी ने अपने तरीकों से ब्रांड-मोदी को स्थापित भी किया है. यही वजह है कि आज पीएम मोदी जहां भी जाएं, उनके समर्थक, प्रशंसक और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ बाजार भी उनको बहुत बारीकी से देखता है. भारतीय जनता पार्टी भी यह बात समझती है. लिहाजा अगले कुछ महीनों में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए ब्रांड-मोदी के प्रचार-प्रसार में हर वह दांव आजमाया जा रहा है, जिससे अगली बार भी सत्ता हासिल की जा सके. सियासी गलियारों में भाजपा कार्यकर्ता ‘फिर एक बार, मोदी सरकार’ के नारे लगाते नजर आते हैं, तो बाजार में भी इस नारे को भुनाया जा रहा है. इसीलिए ‘नमो एगेन’ (NAMO AGAIN) ब्रांड नाम से T-shirt, Hoodie, Cap, Pen, Note Books, Coffee mug, Magnet आदि खूब बिक रहे हैं. मंगलवार को ही भाजपा के सांसद अनुराग ठाकुर ‘नमो एगेन’ लिखा हुआ हुडी पहनकर संसद पहुंचे और सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर शेयर की. अनुराग ठाकुर के ट्वीट पर पीएम मोदी ने उन्हें शाबाशी दी. कई अन्य लोगों ने भी ठाकुर को इस स्मार्ट-लुक के लिए सराहा.

चुनाव प्रचार के साथ-साथ ब्रांड-मोदी का प्रमोशन
नए साल की शुरुआत होते ही, पहले दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने मीडिया को इंटरव्यू दिया और लोकसभा चुनाव का अनौपचारिक प्रचार शुरू हो गया. इसलिए भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर जब संसद में ‘नमो एगेन’ लिखा हुआ हुडी पहनकर पहुंचे तो इसे भी चुनाव प्रचार से ही जोड़कर देखा गया. टि्वटर पर अनुराग ठाकुर को मिली प्रतिक्रियाओं में उनका यह स्टाइल न सिर्फ फैशन-स्टेटमेंट माना गया, बल्कि इसे उनकी पार्टी का चुनाव प्रचार कहा गया. बहरहाल, ठाकुर ने अपने ट्वीट के जरिए बताया है कि ऐसे हुडी या टी-शर्ट या फैशन के अन्य सामान आप नरेंद्रमोदी.इन नामक वेबसाइट के जरिए खरीद सकते हैं. ठाकुर ने अपने ट्वीट में बताया कि नमो-ऐप या नमो-मर्केंडाइज वेबसाइट के माध्यम से आम लोग भी ‘नमो एगेन’ ब्रांड की T-shirt, Hoodie, Cap, Pen आदि खरीद सकते हैं.

500 की Hoodie तो 200 रुपए में ब्रांडेड T-shirt
नमो मर्केंडाइज वेबसाइट पर फैशन के साथ-साथ कई घरेलू सामान भी आप खरीद सकते हैं. जैसे Coffee mug, रेफ्रिजरेटर पर चिपकने वाला Magnet, स्टिकर, की-चेन आदि. अगर आपको नोटबुक खरीदनी हो तो HD क्वालिटी प्रिंट का नोटबुक आपको 99 रुपए में मिल सकता है. टी-शर्ट, पोलो टी-शर्ट या हुडी जैसे फैशनेबल कपड़े भी इस साइट पर मिलेंगे. सामान्य टी-शर्ट जहां 200 रुपए में मिल रहा है, वहीं पोलो टी-शर्ट के लिए आपको 400 रुपए तक खर्च करने पड़ सकते हैं. जहां तक सांसद अनुराग ठाकुर की पहनी हुडी की बात है, तो इसके लिए आपको 500 रुपए खर्च करने होंगे. 2 कॉफी-मग का सेट 150 रुपए में, 10 पेन का सेट 199 रुपए में, 3 कैप (टोपी) का सेट 289 रुपए में, कहीं भी चिपकने वाला 30 स्टिकर का सेट 239 रुपए में मिल सकता है. इसके अलावा इस वेबसाइट पर आपको मोदी-मास्क यानी मुखौटा भी मिलेगा. जी हां, सिर्फ 200 रुपए खर्च कर आप यह मोदी-मास्क खरीद कर ‘अगली बार, फिर मोदी सरकार’ के नारे लगा सकते हैं.