साल में कभी-कबार ही ऐसा मौका आता है जब शुभ संयोग बनते है। आज बन रहा है ऐसा शुभ संयोग जिसमें प्रदोष व्रत रखने से विभिन्न इच्छाओं की पूर्ति होती है। साथ ही इंसान के जीवन में सुख का वास होता है। चलिए आपको बतातें है क्या उपाय आप कर सकते है भगवन शिव को प्रसनन करने के लिए। यह भी पढ़ें: 8 दिसंबर राशिफल: जानिये कैसा रहेगा आपका आज दिन

भगवान शिव की पूजा प्रदोष काल में करना मगलमय मन जाता है। कहा जाता है की इस दिन शिव भगवन की पूजा कर उन्हें आसानी से खुश किया जा सकता है। आपको बता दें की हर महीने के शुक्ल पक्ष एवं कृष्ण पक्ष के तेरहवें दिन या त्रयोदशी तिथि में व्रत रखने का विधान है।माना जाता है की इंसान की सारी इक्छाओं की पूर्ति होती है।

आपको बता दें की शनिवार और मंगलवार के प्रदोष व्रत का विशेष महत्व होता है। आज मंगलवार के दिन प्रदोष व्रत का शुभ संयोग बना है। आज के दिन सच्चे दिल से शिव भगवान की पूजा करने वालो पर भगवान जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं। शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव प्रदोष काल आने पर प्रसन्नचित मुद्रा में नृत्य करते हैं।इस दिन पर पूजा करने वाले हमेशा खुश तथा सुखी रहते हैं। आज के दिन आप सूर्य अस्त होने के बाद भगवान शिव और मंगलवार होने के कारण हनुमान जी की आराधना करें। आज के दिन आप लाल रंग की चीजो का करें दान। प्रसाद में आप हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएं। पूजा के बाद प्रसाद खाने के बाद ही खाना खाएं।