नई दिल्ली: कर्नाटक के येंलदूर जिले के कृष्णपुर गांव में एक किसान ने ‘प्यार का मंदिर’ बनाया है. ये मंदिर उसने अपनी पत्नी के लिए बनाया है. पिछले 12 सालों से वो रोज यहां आकर पूजा करता है.

किसान का नाम राजूस्वामी है. उसने मंदिर में अपनी पत्नी की मूर्ति स्थापित कराई है. पत्नी की मूर्ति के आसपास उसने चार देवताओं की मूर्तियां लगाई हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, लोग बड़ी संख्या में इस मंदिर को देखने यहां आते हैं. वो जिले में आकर मंदिर के बारे में पूछते हैं. मंदिर का निर्माण 2006 में हुआ था.

जब किसान से इस मंदिर को बनवाने का कारण पूछा गया तो किसान ने बताया, ‘मैं अपनी बहन की बेटी से शादी करना चाहता था. पर मेरे माता-पिता शादी के खिलाफ थे. मैंने किसी तरह शादी कर ली क्योंकि मेरी बहन और उसके पति ने इसका विरोध नहीं किया. शादी के कुद दिन बाद, मेरी पत्नी ने कहा कि वो गांव में एक मंदिर बनवाना चाहती है. पर मंदिर पूरा होने से पहली उसकी मौत हो गई. इसलिए मैंने मंदिर में उसकी ही मूर्ति को स्थापित करा दिया’.

किसान ने ये भी बताया कि उसकी पत्नी ने पहले ही अपनी मौत की भविष्यवाणी कर दी थी. उसके पास शक्तियां थी. वो एक धार्मिक महिला थी और हमेशा मंदिर बनवाने की बात करती थी. इसलिए मैंने उसका सपना पूरा किया और उसकी पूजा करने की ठानी.