सोशल मीडिया पर एक कुत्ता हीरो बन गया है. उसका वीडियो वायरल हो रहा है. इस कुत्ते की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. यह वीडियो मैड्रिड पुलिस ने शेयर किया है जिसने इंटरनेट पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. वीडियो पुलिस ट्रेनिंग का है जिसमें पोंचो नाम का कुत्ता पुलिस वाले को मुंह से कृत्रिम सांस (सीपीआर) देने की कोशिश कर रहा है. ट्विटर पर इस वीडियो को कई मिलियन व्यूज मिले हैं. मैड्रिड पुलिस ने इस वीडियो को शुक्रवार को अपने ऑफिसल ट्विटर हैंडल पर शेयर था. इस वीडियो के साथ लिखा था चार पैरों वाले हमारे दोस्त पोंचो ने हीरो वाला प्रदर्शन किया है. उसने एजेंट की जान बचाने के लिए एक सेकेंड गंवाए बिना ही मुंह से मुंह से कृत्रिम सांस दी. हालांकि यह वास्तव में नहीं हुआ. यह पुलिस की ट्रेनिंग का हिस्सा था. Also Read - मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक का निधन, कई दिनों से थे बीमार

42 सेकेंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेनिंग के दौरान पुलिसवाला बेहोश होने का नाटक करता है. इस दौरान कमेंटेटर दर्शकों से कहता है मुझे लगता है कि एजेंट मुसीबत में है. जितना जल्दी हो हमें मेडिकल असिस्टेंट की जरूरत है. इसके बाद कुत्ता तेजी से एजेंट की ओर दौड़ता है और अपने सामने वाले पैर से एजेंट की छाती पर मारता है. इसके बाद हार्टबीट सुनने के लिए वह एजेंट की छाती पर अपने कान लगाता है. कुत्ता तब तक जान बचाने की कोशिश करता रहता है जबतक एजेंट अपने हाथ हिलाता है और पोनचो को उसके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देता है.

इस वीडियो के साथ स्पेन की मैड्रिड पुलिस ने अमेरिका के जाने माने लेखक हेनरी व्लिर को कोट किया है. जिसमें उन्होंने कहा था कि धरती पर कुत्ता ही एकमात्र ऐसा प्राणी है जो खुद से ज्यादा दूसरों से प्यार करता है. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि हकीकत में आपातकाल के दौरान कुत्ते की तरफ से दी गई कृत्रिम सांस प्रभावी नहीं होगी.