नई दिल्ली. एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन और दुनिया के 13वें सबसे धनी कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में भी मशहूर हैं. यूं तो नीता अंबानी भारत के कारोबारी दुनिया की जानी-मानी हस्ती हैं, लेकिन अपने ग्लैमर और आलीशान लाइफ-स्टाइल के लिए भी खूब पहचानी जाती हैं. क्रिकेट के मैदान से लेकर सामाजिक कार्यों के क्षेत्र में भी नीता अंबानी का जलवा हमेशा बरकरार रहता है. आजकल नीता अंबानी अपने एक बैग को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चे में है. बताया जा रहा है कि 200 हीरों से जड़े इस बैग की कीमत ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा है. जी हां, एक बैग की कीमत 2.6 करोड़ रुपए से ज्यादा है, जिसे सुनकर कोई भी हैरान रह जाएगा.

सोशल मीडिया पर नीता अंबानी की वायरल हो रही इस तस्वीर में बॉलीवुड की एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान भी नजर आ रही हैं. इनके साथ एक और महिला है. इस तस्वीर में सफेद पोशाक में नजर आ रही नीता अंबानी के हाथों में यह 2.6 करोड़ रुपए का बैग नजर आ रहा है. यह तस्वीर लंदन में ली गई थी, जहां ये चारों महिलाएं बीते एक साथ किसी कार्यक्रम में शरीक होने पहुंची थीं.

 

View this post on Instagram

 

Wonderful afternoon ❤️❤️ #londondiaries🇬🇧

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

नीता अंबानी की इस तस्वीर में जो बैग दिख रहा है, वह दरअसल, हिमालया क्रोकोडाइल डाइमंड बिर्किन बैग (Himalaya crocodile diamond Birkin bag) है, जिसे दुनिया के जाने-माने और महंगे उत्पाद बनाने वाले ब्रांड में से एक माना जाता है. इस बैग में 200 से ज्यादा हीरे जड़े हैं, जबकि 18 कैरेट सोना भी लगाया गया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, यह बैग मगरमच्छ की एक प्रजाति नील मगरमच्छ के चमड़े से बनाया जाता है. वैश्विक बाजार में इस बैग की कीमत 3 लाख 79 हजार डॉलर से ज्यादा की है. यानी भारतीय रुपए में यह दाम करीब 2.6 करोड़ रुपए होता है. क्रिस्टीज डॉट कॉम के अनुसार हर्म्स हिमालया बैग को ‘हैंड बैग्स में होली ग्रैल’ माना जाता है.