नई दिल्लीः इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति शारीरिक रूप से अपाहिज है और वह चलने में असमर्थ है. वीडियों में वह कुछ लोगों के साथ जाता हुआ दिख रहा है. ऐसी स्थिति में किसी को भी देखकर किसी के भी मन में दया भाव उत्तपन्न हो जाएगी, लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और ही है. अभी ठीक प्रकार से इस बात का पता नहीं चल पाया है कि यह वीडियो कहां का है.

कुछ लोग इसे भारत का बता रहे हैं तो कुछ लोग इसे पाकिस्तान का कह रहे है. पाकिस्तान मूल लेखक तारिक फतह ने भी इस वीडियो में कमेंट करते हुए इसे भारत का बताया है. सोशल मीडिया में अपंगता का नाटक करने वाले इस व्यक्ति का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो को एक फेसबुक यूजर के द्वारा 31 अक्टूबर को शेयर किया गया था.

VIRAL VIDEO: साथी को बचाने के लिए अजगर से भिड़ गई बंदरों की टोली, घंटों चली खींच-तान

वीडियो में अपंग दिखने वाला यह आदमी एक गली में पैरों के बल घसिटते हुए जाता है और और उसके पीछे कुछ बच्चे और एक औरत चल रही है. माना जा रहा है कि यह इसका परिवार है. यह थोड़ी देर तक घसिटते हुए जाता है और फिर एक घर की सीढ़ियों में बैठ जाता है और इसके चारो तरफ उसके साथ के लोग खड़े हो जाते हैं.

अपाहिज आदमी जब देखता है कि गली में कोई नहीं तब वह अपने बैग से चप्पल निकालता है और पैरों में पहन लेता है. इसके बाद वह सिर पर लगी टोपी को निकाल कर रख लेता है. इसके बाद शांत माहौल देखकर वह खड़ा हो जाता है और तेज तेज चलने लगता है उसे देखकर ऐसा लगता है जैसे कि वह भागने की कोशिश कर रहा है. एक यूजर ने इस वीडियो में कमेंट करते हुए लिखा कि क्या बात है अल्लाह ने अपने बंदे के पैर तुरंत ठीक कर दिए.

कई सारी रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा हुआ है कि यह वीडियो भारत का नहीं बल्कि पाकिस्तान का है. आपको बता दें कि इस वीडियो को अब तक सात लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है जबकि हजारो लोगों ने इसे शेयर किया है.