अहमदाबाद: मेडिकल के पीजी कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं तो ऑल इंडिया एंट्रेंस टेस्‍ट PG NEET के लिए आज से यानी कि 15 मार्च से रजिस्‍ट्रेशन शुरू हो गया है. योग्‍य उम्‍मीदवार 19 मार्च तक आवेदन भर सकते हैं. हालांकि आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन ही करना होगा. मेडिकल कोर्स में 1811 सीटों पर दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा होगी, वहीं डेंटल कोर्स में 255 अभ्‍यर्थ‍ियों को दाखिला दिया जाएगा, जिसके लिए आवेदन आमंत्र‍ित किए गए हैं.

पिछले साल छात्रों को सिर्फ ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की सुविधा थी, लेकिन इस साल पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन ही होगी. छात्रों को 19 मार्च तक निजी बैंक से PIN लेना होगा और फॉर्म भरना होगा. राज्‍य में 18 हेल्‍पलाइन सेंटर्स बनाए गए हैं, जहां से छात्र अपने दस्‍तावेजों को वेरिफाई करा सकते हैं. इस बार छात्रों को अपने डॉक्‍यूमेंट वेरिफाई करने के लिए लिए गांधीनगर जाने की जरूरत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: UPSSSC Recruitment 2018: इस सरकारी नौकरी में हर महीने मिलेगी 1,12,400 रुपये की सैलरी, upsssc.gov.in पर करें अप्‍लाई

बता दें कि इस प्रवेश परीक्षा के जरिये गुजरात के 15 मेडिकल कॉलेजों और 9 डेंटल कॉलेजों में दाखि‍ला मिलेगा. हालांकि ऑल-इंडिया कोटा की सीटों पर सबसे पहले दाखि‍ला होगा. इससे पहले यह उम्‍मीद की जा रही थी कि राज्‍य सरकार द्वारा पीजी मेडिकल कोर्स में सीटों की बढ़ोतरी की घोषणा के बाद दाखिले की प्रक्रिया में देर होगी. पूरे देश में मेडिकल की 660 सीटें बढ़ाई गई हैं. गुजरात को 66 अतिरिक्‍त सीटें मिल रही हैं.

SC के आदेश के अनुसार सरकार को 25 मार्च से 5 अप्रैल के बीच दाखि‍ले की प्रक्रिया खत्‍म करनी है.